Wednesday Remedies: बुधवार के दिन गणेश भगवान की पूजा की जाती है. गणेश जी को विघ्नहर्ता के नाम भी जाना जाता है. अगर आपको लगातार परेशानियों का समना करना पड़ रहा है तो बुधवार के दिन कुछ उपाय करके इन सभी परेशानियों से छटकारा पा सकते हैं. किसी भी शुभ काम से पहले गणेश भगवान की पूजा का विधान है. भगवान गणेश को विघ्नहर्ता के नाम से भी जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार का दिन गणेश भगवान को समर्पित है. इस दिन पूरी श्र्द्धापूर्वक गणेश जी की पूजा और व्रत करने से व्यक्ति की हर मनोकामना पूरी होती है और उसके जीवन में आ रही परेशानियों को भगवान गणेश हर लेते हैं. इसके अलावा आज के दिन अगर कुछ ज्योतिष उपाय किए जाएं तो कर्ज, पैसों की तंगी, बिजनेस और करियर में आ रही परेशानियों से भी छुटकारा पाया जा सकता है.


बुधवार के दिन कर लें ये उपाय


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूरी विधि-विधान से पूजा करें. पूजा में 11 दूर्वा जोड़ी जरूर अर्पित करें. इससे गणेश जी जल्द प्रसन्न हो जाते हैं और आपकी हर मनोकामना पूरी करते हैं.


- अगर घर में आए दिन झगड़े होते हैं, परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव बना रहता है, तो बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा के दौरान एक मिट्टी के दीपक में चार कपूर की टिकियां जलाएं. इससे पूरे में धुंआ करें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा और घर के सदस्यों के बीच प्यार बढ़ेगा.


- बता दें कि अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध की स्थिति खराब है तो आज के दिन किसी गरीब को हरी मूंग का दान करें और इसका सेवन करें. इससे कुंडली में बुध की स्थिति ठीक होगी और भगवान गणेश की कृपा बनी रहेगी.


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश के बीज मंत्रों का जाप करने से लाभ होता है. आज के दिन ऊं गं गणपतये नम: या श्री गणेशाय नम: का जाप करने से आपके जीवन में आ रही सभी परेशानियां दूर हो जाती है और आप तरक्की करने लगते हैं.


- बुधवार के दिन अगर आप किसी महत्वपूर्ण काम के लिए जा रहे हैं तो भगवान गणेश की पूजा करके उन्हें तिलक लगाएं और अब अपने माथे पर लगाएं. इससे आप जिस काम के लिए जा रहे हैं वह जरूर पूरा होगा.


- अगर आप चाहते हैं कि आपके बिजनेस में बढ़ोतरी हो तो बुधवार के दिन एक मिट्टी के बर्तन में शहद भरकर उसे घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रख दें. अगले दिन उस बर्तन को उठाकर जल में प्रवाहित कर दें. इससे आपके बिजनेस में बढ़ोतरी होने लगेगी.


- अगर आप पैसों की तंगी के परेशान हैं तो बुधवार के दिन एक पलाश का फूल और एक एकाक्षी नारियल को सफेद कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख लें इससे आपकी पैसों की दिक्कत दूर हो जाएगी.


Gajkesari Yog: आने वाले दो दिन जमकर पैसा बटोरेंगे ये राशि वाले, नौकरी-कारोबार में होगा तगड़ा धनलाभ
 


Rahu-Ketu Gochar 2023: डेढ़ साल तक राहु-केतु मचाएंगे जबरदस्त कोहराम; इन लोगों का जीवन कर देंगे तहस-नहस!
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)