Paan Ke Patte Ke Upay: चैत्र नवरात्रि का प्रारंभ 22 मार्च से हो चुका है और समापन 30 मार्च दिन गुरुवार को हो जाएगा. नवरात्रि के कुछ दिन ही शेष रह गए हैं. अगर आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं तो महाअष्टमी के दिन कुछ विशेष उपायों को करके आप इन परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.  महाअष्टमी के दिन विशेष संयोग बन रहे हैं और इस दौरान किए गए उपाय जरूर सिद्ध होंगे. साथ ही महाअष्टमी बुधावर दिन पड़ रही है, इस दिन आप पान के पत्ते से खास उपाय करके आप अपनी हर परेशानी को छूमंतर कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं ये उपाय कौन से हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाअष्टमी पर करें पान के पत्ते से जुड़े ये टोटके


-  महाअष्टमी के दिन पान के साबुत पत्ते पर गुलाब की कुछ ताजी पंखुड़ियां रखें और इसे मां दुर्गा को अर्पित कर दें. मान्यता है कि ऐसा करने से अपने जीवन में धन प्राप्ति के योग बनने लगते हैं. 


- महाअष्टमी पूजन में पान के पत्ते पर इलायची और लौंग रखकर पान की बीड़ा बनाकर मां दुर्गा के चरणों में रखने से आपके हर प्रकार के कर्ज से मुक्ति मिलती है.


- अगर आप नौकरी में सफलता पाना चाहते हैं तो नवरात्रि के दिनों में पान के पत्ते के दोनों ओर सरसों का तेल लगाकर मां दुर्गा को चढ़ाएं और रात को इस पत्ते को अपने सिरहाने रखकर सो जाएं. अगले दिन सुबह उठकर इस पान के पत्ते को किसी दुर्गा मंदिर में रख कर आएं. इस उपाय से आपको जरूर सफलता मिलेगी. 


- जीवन से जुड़े वैवाहिक कष्ट दूर करने के लिए नवरात्रि  में पड़ने वाले मंगलवार और शनिवार को पान पत्ते की चिकनी तरफ सिंदूर से जय श्रीराम लिखकर मंदिर में जाकर हनुमानजी के हाथ पर रख दें. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)