ItemsTo Buy On Dhanteras: धनतेरस का दिन खरीदारी के लिए सबसे शुभ दिनों में से एक माना जाता है. इस दिन हिंदू लोग भगवान कुबेर जो धन के देवता है और धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं. हर साल धनतेरस कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को मनाया जाता है. इस साल यह 23 अक्टूबर को मनाया जाएगा. यहां उन चीजों की सूची दी गई है जिन्हें आप धनतेरस 2022 में खरीद सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बर्तन
इस दिन चांदी, तांबे और पीतल के बर्तन खरीदना शुभ होता है. हालांकि, स्टील और लोहे से बने बर्तन खरीदने से बचना चाहिए. हिंदू मान्यताओं के अनुसार इस दिन घर में कभी भी खाली बर्तन नहीं लाना चाहिए, घर में प्रवेश करने से पहले उसमें पानी या भोजन भर लेना चाहिए.


झाड़ू
इस दिन झाड़ू खरीदना शुभ माना जाता है. ऐसा मानते हैं कि इस मौके पर झाड़ू खरीदने से घर से जुड़ी सभी आर्थिक समस्याएं दूर हो जाती हैं.


इलेक्ट्रॉनिक आइटम
कीमती इलेक्ट्रॉनिक आइटम खरीदने का अगर आप इंतजार कर रहे हैं तो धनतेरस के दिन उसे खरीद सकते हैं. घरेलू उपकरणों से लेकर फोन और लैपटॉप तक, सभी इस दिन खरीदना अच्छा रहेगा.


गोमती चक्र
यह एक दुर्लभ समुद्री घोंघा है जो गोमती नदी में पाया जाता है. हिंदू मान्यताओं के अनुसार, इसे पवित्र माना जाता है और इसका उपयोग दिवाली की पूजा में करते हैं. ऐसा मानते है कि इसे खरीदने से जीवन में सफलता मिलती है और लोगों की बुरी नजर नहीं लगती है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें