Laughing Buddha Feng Shui: लाफिंग बुद्धा, जिसे अक्सर वास्तु और फेंगशुई में अच्छा भाग्य और सकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है, वास्तव में घर और कार्यस्थल में सकारात्मक ऊर्जा और संतुलन लाने के लिए रखा जाता है. लोकप्रिय मान्यता है कि जब लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा को सही तरीके से और सही जगह पर रखा जाता है, तो विशेष लाभ होता है. घर या कार्यस्थल में सकारात्मक ऊर्जा, समृद्धि, सुख-शांति और संतुलन को बढ़ावा देता है और नकारात्मकता को दूर करने और घर में सुख-शांति एवं संतुष्टि लाने में मदद मिलती हैलोग बाजार में विभिन्न प्रकार के लाफिंग बुद्धा की प्रतिमाएं खरीद सकते हैं. जैसे हंसता हुआ, बैठा हुआ, दोनों हाथ ऊपर किए, या धन की पोटली लिए आदि. प्रत्येक प्रकार का लाफिंग बुद्धा विशेष परिस्थितियों और उद्देश्यों के लिए बताए गए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धन की पोटली वाला
धन की पोटली वाला लाफिंग बुद्धा उन लोगों के लिए है जो अपनी मेहनत के बावजूद धन संचय में असफल रहते हैं. यह सुझावित है कि इस प्रतिमा को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखने से वित्तीय स्थिति में सुधार होता है.


हाथ में कमंडल लिए
जिन लोगों को लगता है कि उन्हें उनके परिश्रम का सही परिणाम नहीं मिल रहा है, वे दोनों हाथ में कमंडल लिए हुए लाफिंग बुद्धा की प्रतिमा को अपने घर में रख सकते हैं.


हंसते हुए लाफिंग बुद्धा
हंसते हुए लाफिंग बुद्धा को पूर्व दिशा में रखने से परिवार के सदस्यों के बीच संबंध सुधरते हैं और घर में सुख-शांति बनी रहती है.


वु लु लिए लाफिंग बुद्धा
जो लोग स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे हैं, उन्हें हाथ में वु लु लिए लाफिंग बुद्धा को रखना चाहिए, जिससे स्वास्थ्य में सुधार होता है. 


ड्रैगन पर बैठे लाफिंग बुद्धा
जिन लोगों को लगता है कि उनके घर पर किसी की बुरी नजर है या जादू-टोना का प्रभाव है, वे ड्रैगन पर बैठे लाफिंग बुद्धा को अपने घर में रख सकते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)