Shukrawar Remedies: हिंदू धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. कहते हैं कि जीवन में सुख-समृद्धि पाने और धन-वैभव की प्राप्ति के लिए मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना और उनकी कृपा पाना बेहद जरूरी है. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के साथ-साथ कुछ ज्योतिषीय उपायों को करने से धन की देवी प्रसन्न होती हैं और भक्तों पर जमकर कृपा बरसाती हैं. कहते हैं कि जिन लोगों पर मां लक्ष्मी मेहरबान होती हैं, उन्हें जीवन में किसी चीज की कमी नहीं रहती. इस दिन फिटकरी के कुछ उपायों को करने से धन की देवी को प्रसन्न किया जा  सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शुक्रवार को करें फिटकरी के ये आसान उपाय


- अगर आपके करीबी बिजनेस में आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक कटोरी हरे मूंग नमक वाले पानी में भिगो दें. अगले दिन इन मूंग को निकालकर साफ पानी में धो लें और किसी जानवर को खिला दें. इस उपाय को करने से बिजनेस में होने वाले नुकसान से बचा जा सकता है.


- बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए शुक्रवार के दिन 4 मुखी रुद्राक्ष की विधिपूर्वक पूजा करें और उसे धारण कर लें. इस उपाय को करने से व्यक्ति के अंदर योग्यता का संचार होने लगता है. और बिजनेस में बढ़ोतरी होती है.


- जीवन में सुख-शांति और मनोवांछिक फल की कामना के लिए शुक्रवार के दिन मां दुर्गा के अर्गला स्त्रोत का पाठ करना चाहिए. इस पाठ को करने से जीवन में सुख-शांति और मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है.


- अगर आपके बच्चे बातों को देर से समझता है, तो आज के दिन मंदिर में ढक्कन समेत मिट्टी का घड़ा दान कर दें. इन चीजों का दान करने से बच्चों को चीजें जल्दी समझ आने लगती हैं.


- जीवनसाथी की तरक्की को लेकर परेशान हैं और किसी प्रकार की दुविधा बनी हुई है, तो शुक्रवार के दिन तोते को हरी मिर्च खिलाएं. अगर ये उपाय संभव न हो तो आज के दिन तोते की एक तस्वीर घर की उत्तर दिशा में लगा लें और नियमित रूप से उसके दर्शन क रें.


- स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आज के दिन गाय को हरी घास खिलाएं और गाय के अगले दो पैरों में थोड़ा पानी डाल दें और उन्हें प्रणाम करें. इस उपाय को करने से जल्द ही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है.


- घर को नकारात्मक ऊर्जा से बचाने के लिए शुक्रवार के दिन फिटकरी का एक टुकड़ा लें. इसे घर के मुख्य द्वार पर रख दें. जब तक फिटकरी का टुकड़ा काला न पड़ जाए, उसे वहीं रखा रहने दें. बाद में इस टुकड़े को फैंक दें. इस उपाय को करने से घर की निगेटिव एनर्जी दूर होती है.


- शुक्रवार के दिन किसी शुभ कार्य के लिए घर से बाहर जाते समय अपनी बेटी या बहन से आशीर्वाद लेकर जाएं. इसके साथ ही उन्हें कुछ गिफ्ट भी दें. आज के दिन इस कार्य को करने से हर कार्य में सफलता मिलेगी.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)