Janmasthami Bhog 2023: जन्माष्टमी का त्योहार भारत भर में धूमधाम से मनाया जाता है. इस दिन भगवान श्रीकृष्ण की पूजा की जाती है और उन्हें भोग चढ़ाया जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार प्रत्येक राशि के अनुसार विशेष भोग और उपचार होते हैं, जिससे व्यक्ति को शुभ फल प्राप्त होते हैं. इसलिए, अपनी राशि के अनुसार भगवान श्रीकृष्ण को भोग चढाने से जीवन में सुख-शांति और समृद्धि की प्राप्ति होती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
मेष राशि के लोग बेसन के लड्डू, मखाने की खीर, बर्फी और घी का भोग चढ़ा सकते हैं. इससे आपके धन में वृद्धि होती है.


वृष राशि
वृष राशि के लोग इस दिन लड्डू गोपाल को माखन, मीठी दही, गाय का दूध, बर्फी और बूंदी का लड्डू का भोग लगाएं. इससे आपको शुभ फल प्राप्त होते हैं.


मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाक को दही, रसगुल्ले, बादाम की बर्फी और कलाकंद का भोग चढ़ाएं. इससे आपके आर्थिक स्थिति में लाभ होता है.


कर्क राशि
कर्क राशि के लोग गाय का दूध-केसर, बूंदी के लड्डू और रसगुल्ले का भोग चढ़ा सकते हैं. इससे आपको करियर के मामले में लाभ होगा.


सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों को माखन, मिश्री, गाय के दूध से बनी फिरनी, बेसन का लड्डू का भोग चढ़ाना चाहिए. इससे आपके घर में सुख-समृद्धि बढती है. 


कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातक जन्माष्टमी पर मावे के लड्डू, दूध से बनी मिठाई या खीर, मीठी दही और बूंदी के लड्डू चढ़ा सकते हैं. ऐसा करने से आपकी इच्छाएं पूरी होती हैं.


तुला राशि
तुला राशि वाले जातक घी, माखन, बूंदी के लड्डू और रसगुल्ले का भोग चढ़ा सकते हैं. ऐसा करने से आप कार्यक्षेत्र में सफल होते हैं.


वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों के लिए घी, माखन, दही, बेसन के लड्डू, मखाने की खीर, और बर्फी का भोग चढ़ाना शुभ माना जाता है. ऐसा करने से आपको धन में लाभ होता है.


धनु राशि
धनु राशि के जातकों को पीले रंग की मिठाई चढाना चाहिए. इससे आपके आर्थिक स्थिति में लाभ होता है.


मकर राशि
मकर राशि के जातकों को मिश्री, माखन, दही, बेसन के लड्डू और बादाम चढाना शुभ माना जाता है. इससे आपको करियर के मामले में लाभ होगा.


कुंभ राशि
कुंभ राशि के जातकों को बेसन का लड्डू, मखाने की खीर और बालूशाही चढाना चाहिए. ऐसा करने से आपकी इच्छाएं पूरी होती हैं.


मीन राशि 
मीन राशि के लोगों को खीर, बूंदी का लड्डू और बर्फी के साथ केसर चढ़ाने से उन्हें शुभ फल प्राप्त होते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)