Kedar Yog impact on Zodiac Signs: वैदिक ज्योतिष के अनुसार कुछ ग्रह हमारे लिए शुभ होते हैं तो कुछ अशुभ. कभी-कभी इन ग्रहों की युति हमारे जीवन में बहुत ही शुभ प्रभाव डालते हैं, ऐसा ही ग्रहों की स्थिति से केदार योग का निर्माण होने जा रहा है.  23 अप्रैल को बनने वाला यह शुभ ग्रह योग का निर्माण 500 साल के बाद बना है. केदार योग बहुत ही शुभ और दुर्लभ संयोग है, जिसका सकारात्मक असर राशियों में देखने को मिलेगा. लेकिन कुछ राशियों पर इसका विशेष प्रभाव पड़ेगा, जानते हैं ये राशियां कौन-सी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है केदार योग 


जब किसी व्यक्ति की कुंडली में चारों भाव में सभी सात ग्रहों की उपस्थिति होती है तो यह शुभ और दुर्लभ संयोग बनता है. ज्योतिष के अनुसार यह योग जातक को भौतिक सुख-संपदा में समृद्धि, आय में वृद्धि और जीवन में सकारात्मक परिणाम जैसे लाभों की प्राप्ति करता है. केदार योग मातृ सुख बढ़ाता है. साथ ही भूमि से धन लाभ कराता है. 


इन राशियों पर दिखेगा सकारात्मक असर 


मेष राशि- केदार योग मेष राशि वालों के लिए शुभ रहेगा. मेष राशि के गोचर कुंडली में सूर्य, गुरु, राहु और बुघ पहले भाव में रहेंगे, शुक्र दूसरे, चंद्रमा और मंगल तीसरे भाव में जबकि एकादश भाव में शनि. इस दौरान आपको आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगे. साथ ही मान-सम्मान में वृद्धि होगी. 


सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों के सप्तम, नवम, दशम और एकादश भाव में सात ग्रह स्थित होते हैं. आपके लिए केदार योग शानदार साबित होगा. 23 अप्रैल के बाद आपको अच्छी खबर मिल सकती है.  इस दौरान नौकरी में पदोन्नति, आय में वृद्धि या नौकरी परिवर्तन के योग बन रहे हैं. 


धनु राशि-  धनु तीसरी और अंतिम राशि है जो केदार योग धनु राशि के जातकों के लिए भी काफी शुभ रहने वाला है. इस दौरान सात तीसरे, छठे और सातवें भाव में रहेंगे और केदार योग का निर्माण करेंगे. यह समय निवेश के लिए सबसे अच्छा माना जा रहा है. शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए यह सबसे शुभ समय रहेगा.  


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)