Janmashtami Mantra For Kids: शास्त्रों में ऐसे बहुत से उपायों के बारे में बताया गया है, जो संतान प्राप्ति की इच्छापूर्ति के लिए किए जाते हैं. इनमें मंत्र, उपासना, साधना, अनुष्ठान आदि भी शामिल है. इन्हीं मंत्रों में एक चमत्कारी मंत्र संतान गोपाल मंत्र भी है. संतान गोपाल मंत्र भगवान श्री कृष्ण को समर्पित है. इसकी महिमा कई धार्मिक ग्रंथों में मिलती है. मान्यता है कि इस मंत्र का विधिवत जाप किया जाए तो मनुष्य तो हर कार्य में सफलता मिलती है. और उत्तम संतान की प्राप्ति होती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस मंत्र के जाप से संतान के जीवन में आने वाली सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्माष्टमी का दिन इस मंत्र जाप के लिए बेहद खास है. आज के दिन विधिवत तरीके से इस मंत्र का जाप करने से उत्तम संतान की प्राप्ति होती है. 


संतान गोपाल मंत्र


विनियोग


अस्य गोपाल मंत्रस्य, नारद ऋषि:, अनुष्टुप छंद:, कृष्णो देवता, मम पुत्र कामनार्थ जपे विनियोग:।


ध्यान


विजयेन युतो रथस्थित: प्रसभानीय समुद्र मध्यत:।


प्रददत्त नयान् द्विजन्मने स्मरणीयो वसुदेव नंदन:।।


संतान गोपाल मंत्र


ऊं देवकी सुत गोविंद वासुदेव जगत्पते ।


देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत:।।


इन नियमों के साथ करें संतान गोपाल मंत्र


ज्योतिष के अनुसार उत्तम संतान की प्राप्ति के लिए जन्माष्टमी के दिन करीब 1 लाख बार इस मंत्र का जाप किया जाता है. ऐसा करने से व्यक्ति को सिद्धी की प्राप्ति होती है. बता दें कि इस मंत्र का जाप रुद्राक्ष, स्फटिक, तुलसी या फिर जीवापोता की माला से किया जाता है. इस मंत्र का उच्चारण होने के बाद 10 हजार मंत्रों के साथ हवन किया जाता है. ब्राह्मणों को अपनी श्रद्धा के अनुसार भोजन कराएं.


संतान गोपाल मंत्र का जाप विधि


जन्माष्टमी के दिन स्नान आदि के बाद साफ वस्त्र धारण कर लें और श्री कृष्ण को स्नान कराने के बाद उनका ऋंगार करें. माखन मिश्री का भोग लगाएं. फिर तुलसी की माला से संतान गोपाल मंत्र का करीब 108 बार जाप करें. इसके बाद नियमित रूप से इस मंत्र का जान करने से जल्द ही कान्हा जैसी संतान की प्राप्ति होती है.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर


 


अपनी तस्वीर के साथ अपने प्रियजनों को दीजिए श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ