नई दिल्ली: बुध ग्रह (Mercury) ने सिंह राशि (Leo) में प्रवेश कर लिया है. ऐसे में अगले 14 दिन कई राशियों के लिए बहुत शुभ रहेंगे. इस दौरान इन राशियों पर बुध देव की कृपा बनी रहेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र की बात करें तो बुध देव (Mercury) को गणित, चतुरता, मित्रता और बुद्धि का कारक माना जाता है. सूर्य और शुक्र बुध देव के मित्र ग्रह हैं. वहीं मंगल और चंद्रमा को उनका शत्रु माना जाता है. बुध देव 25 अगस्त तक सिंह राशि में विराजमान रहेंगे. इस राशि वे विराजमान रहकर बुध देव तीन राशियों को विशेष फायदा पहुंचाएंगे. 


कुंभ राशि


कुंभ राशि (Aquarius) के लोगों के लिए इस अवधि में सफलता के योग बन रहे हैं. नौकरी और व्यापार में लाभ होगा. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को शुभ फल की प्राप्ति होगी. यह समय उनके लिए किसी वरदान से कम नहीं है. उनका वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा और जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा. 


तुला राशि


तुला राशि (Libra) वाले जातकों पर भी बुध देव (Mercury) की विशेष कृपा रहेगी. वे दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव करेंगे और उनका पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. भाग्य का साथ मिलेगा. नौकरी- व्यापार के लिए समय शुभ रहेगा और जीवन में नए अवसर मिलेंगे. उनका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. कार्यक्षेत्र में लिए गए उनके फैसलों की सब लोग सराहना करेंगे. 


ये भी पढ़ें- Horoscope 12 August 2021: गुरुवार को इन 4 राशि वालों के बिजनेस में होंगे बदलाव, जानें बाकी राशियों का हाल


कन्या राशि


कन्या राशि (Virgo) की बात करें तो  कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी और व्यापार में तरक्की के योग बन रहे हैं. धन- लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे. जीवनसाथी का साथ मिलेगा. परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करेंगे. 


(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)


VIDEO