नई दिल्ली: हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) में हथेली की रेखाओं पर गहनता से विचार किया गया है. क्योंकि हथेली की रेखाएं जीवन की हर खास और आम घटनाओं का पूर्व संकेत देती हैं. हथेली की रेखाओं को परखकर भविष्य के बारे में बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है. इंसान की हथेली में कई छोटी-बड़ी, आड़ी-तिरछी रेखाएं होती हैं जो आपस में मिलकर खास निशान बनाती हैं. कई लोगों की हथेली में अलग-अलग जगहों पर क्रॉस का निशान बना होता है. यह निशान जीवन के बारे में बहुत कुछ बताता है. इससे इंसान की लव लाइफ के बारे में पता चलता है. आइए जानते हैं कि क्रॉस का निशान लव लाइफ के लिए किस तरह खास है.


गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान बहुत शुभ होता है. इस पर्वत पर क्रॉस का निशान इंसान के जीवन में सुख-समृद्धि आती है. साथ ही भाग्य में वृद्धि होती है. इसके अलावा जिस इंसान की हथेली में गुरु पर्वत पर क्रॉस होता है. उसकी लव लाइफ शानदार होती है. साथ ही साथ वैवाहिक जीवन में भी खुशहाली बनी रहती है. इतना ही नहीं ऐसे लोगों को समझदार लव पार्टनर का साथ मिलता है. इसके अलावा जिनकी हथेली में गुरु पर्वत के बीच पर क्रॉस बने तो इंसान अपनी जीवन के बीच में लव रिलेशन में पड़ते हैं. ऐसे लोगों की लव लाइफ लंबे समय तक टिकी रहती है. 


सूर्य पर्वत पर क्रॉस


यदि किसी इंसान की हथेली में क्रॉस का निशान हृदय रेखा के ऊपर है और इसे काट रहा हो तो यह अशुभ होता है. ऐसे में इंसान को लाइफ में अनेक तरह की कठिन परिस्थितियों दो-चार होना पड़ता है. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक अगर सूर्य पर्वत पर क्रॉस का निशान है तो ऐसे लोगों को जीवन में बहुत अधिक आर्थिक नुकसान होता है. 


छोटी उंगली के पास क्रॉस


अगर सबसे छोटी उंगली (index finger) के पास बना क्रॉस का निशान अशुभ होता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार इस स्थान पर क्रॉस होने से कम उम्र में लव लाइफ में पड़ जाते हैं. लेकिन ये लव लाइफ कामयाब नहीं होती है.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)