नई दिल्‍ली: हस्तरेखा विज्ञान (Palmistry)  में रेखाओं के अलावा, उनसे बनने वाले निशान, हथेली की बनावट, उसका रंग, कोमलता जैसी चीजें भी बहुत अहम होती हैं. इतना ही नहीं ये चीजें भविष्‍य में होने वाले धन लाभ का भी इशारा देती हैं. साथ ही इनसे व्‍यक्ति की आर्थिक स्थिति में होने वाले अच्‍छे-बुरे बदलाव की भी जानकारी मिलती है. आज जानते हैं, उन 3 लक्षणों के बारे में जो जिंदगी (Life) में बार-बार अचानक पैसा दिलाते हैं. 


सही जीवन रेखा-मस्तिष्‍क रेखा और त्रिकोण 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा सही गोलाई में हो, साथ ही मस्तिष्क रेखा 2 भागों में बंटी हो और हथेली में त्रिकोण बना हो तो ऐसे व्यक्ति को धन लाभ होता है. इतना ही नहीं ऐसे लोगों को अपनी जिंदगी में बार-बार अचानक पैसा मिलता है.


यह भी पढ़ें: समृद्धि पाने Laughing Buddha-कछुआ की बजाय रखें गणेश प्रतिमा, Vastu Shastra में हैं बेहतर उपाय


ये लक्षण भी कराते हैं फायदा 


यदि भाग्यरेखा हथेली के अंतिम स्थान से यानी मणिबंध से शुरू हो रही हो और यह शनि पर्वत तक पंहुच रही हो. साथ ही भाग्य रेखा पर किसी प्रकार का अशुभ निशान न हो तो व्यक्ति को व्यवसाय में सफलता मिलती है. 


इसी तरह यदि किसी व्यक्ति की हथेली भारी और फैली हुई हो, उंगलियां कोमल और नरम हों तो यह भी व्यक्ति के धनवान होने का इशारा देता है. हथेली में शनि पर्वत यानी मध्यमा उंगली के पास से 2 या इससे अधिक खड़ी रेखाएं हों तो व्यक्ति को धन के साथ सुख भी मिलता है. वहीं शनि पर्वत में उठाव हो और जीवन रेखा सही तरीके से घुमावदार हो तो यह योग भी काफी शुभ होता है. इससे व्यक्ति जीवन में सभी तरह के सुख मिलते हैं. 



(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)