Astro Tips: कुंडली में ग्रहों को मजबूत करने के लिए किचन के इन सामानों को करें दान, हर दोष हो जाएंगे दूर

Remedies to Planetary Defects: इंसान के जीवन में ग्रह और नक्षत्रों की चाल का खासा प्रभाव पड़ता है. किसी के कुंडली में ग्रह दोष होने पर उसे कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इससे जीवन में कई तरह के संकट उत्पन्न होने लगते हैं. हालांकि, ज्योतिष शास्त्र में ग्रह दोष को दूर करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. ऐसा ही एक उपाय किचन में रखा हुई सामान है. इन सामानों को दान करने से ग्रह दोष को दूर करने में मदद मिलती है.

चंद्रशेखर वर्मा Sun, 18 Dec 2022-10:28 am,
1/5

शनि दोष को दूर करने के लिए सरसों का तेल, कलौंजी या काले तिल का दान करना चाहिए. इससे शनि के कोप दृष्टि से मुक्ति मिलती है और जिंदगी में आ रही रुकावटें दूर होती हैं. 

2/5

देवगुरु बृहस्पति को मजबूत करने के लिए किचन में इस्तेमाल किए जाने वाले हल्दी, केसर, केला और पीली चीजों का दान करना चाहिए. इससे शादी में रुकावट या सेहत से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं. 

 

3/5

किसी जातक की कुंडली में अगर सूर्य कमजोर स्थिति में है तो ऐसे लोगों को किचन में बना शुद्ध देसी घी, केसर, गेंहू या इससे बनी कोई भी वस्तुओं का दान करना चाहिए. सू्र्य के मजबूत होने से इंसान को हर क्षेत्र में तरक्की मिलती है. 

4/5

जिस इंसान की कुंडली में चंद्रमा कमजोर होता है. ऐसे लोगों को जल, दूध और चावल का दान करना चाहिए. इसके साथ ही चंद्रमा को मजबूत करने के लिए तुलसी में जल भी चढ़ाना चाहिए. इससे इंसान मानसिर रूप से मजबूत होता है. 

5/5

कुंडली में मंगल ग्रह को मजबूत करने के लिए लाल रंग के फल और सब्जियों का दान करना चाहिए. इसके साथ ही हनुमान जी को आटे से बने मीठे रोट अर्पित करना चाहिए. इससे मंगल की स्थिति मजबूत होती है और घर की परेशानियों से मुक्ति मिलती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link