Astrological Remedies of Salt: एक चुटकी नमक कर देगा मालामाल, दूर होगा अशुभ प्रभाव!

नमक (Salt) हमेशा ही खाने की जान होता है. अब तक आपने नमक का खाने में तो इस्तेमाल किया होगा, लेकिन आज हम आपको बता रहे हैं कि किस तरह चुटकी भर नमक (Astrological Remedies of Salt) आपका भाग्य बदल सकता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 17 Dec 2020-9:48 am,
1/4

पानी में नमक डालकर नहाएं

अगर आपके परिवार के किसी सदस्य को नजर लग गई है तो एक चुटकी नमक (Salt) लेकर तीन बार उस सदस्य के ऊपर से घुमाकर बाहर तिराहे पर फेंक दें. इससे नजर दोष खत्म हो जाता है. अगर काफी समय से तनाव महसूस कर रहे हैं और जीवन में अस्थिरता है तो इसके लिए आप सुबह अपने नहाने के पानी में एक चुटकी नमक डालकर नहाएं. इससे आपका तनाव काफी खत्म हो जाएगा.

2/4

समुद्री नमक और रॉक सॉल्ट का कमाल

अपने बाथरूम (Bathroom) में एक कांच की बोतल में समुद्री नमक (Sea Salt) और डली वाला नमक (Rock Salt) भर कर रख दें. ऐसा करने से घर की नेगेटिव एनर्जी खत्म होती है और पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है. अगर आप बहुत तनाव महसूस कर रहे हैं तो सोने से पहले एक चुटकी नमक हाथ-पैर धोने वाले पानी में मिला लें. इससे आपका तनाव तो दूर होगा ही, साथ ही नींद भी अच्छी आएगी. सबसे विशेष बात कि आप पर मंडरा रहा राहु और केतु का अशुभ प्रभाव भी झट से दूर हो जाएगा.

3/4

नमक रखते समय रखें ख्याल

वास्तु के अनुसार, आप किस बर्तन में नमक का इस्तेमाल कर रहे हैं, उसका विशेष ध्यान (Take Care While Keeping Salt) रखना चाहिए. साथ ही यह भी ध्यान रखिए कि नमक जमीन पर न गिरे. नमक को ऐसे ही कभी बेकार नहीं जाने देना चाहिए. ध्यान रखें कि विज्ञान और वास्तु, दोनों ही कहते हैं कि स्टील और लोहे के बर्तन में कभी भी नमक नहीं रखना चाहिए. नमक के लिए हमेशा कांच के बर्तन का ही इस्तेमाल करें. ऐसा करने से घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है.

4/4

घर में कोई बीमार है तो नमक देगा राहत

अगर आपके घर में कोई लंबे समय से बीमार है तो उसके पास एक कांच की बोतल में नमक (Salt) भरकर रख दें. हर हफ्ते आप बोतल से नमक बदलते रहें. इससे आपको काफी राहत मिलेगी. इसके अलावा आप व्रत में खाने वाला सेंधा नमक (Rock Salt)  का टुकड़ा बीमार व्यक्ति पर सात बार वारकर फेंक दें. ऐसा करने से बीमार व्यक्ति में मौजूद नेगेटिव एनर्जी (Negative Energy) निकल जाएगी और वह जल्द से जल्द स्वस्थ हो जाएगा. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link