Chaitra Amavasya: भूतड़ी अमावस्या के दिन करें ये टोटके, पितृ और कालसर्प दोष के प्रभाव होंगे दूर

Bhutadi Amavasya ke Totke: शास्त्रों के अनुसार चैत्र कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि को भूतड़ी अमावस्या के नाम से जाना जाता है. ज्योतिष शास्त्र में अमावस्या को विशेष तिथि माना गया है. इस दिन कुछ खास टोटके करने से कालसर्प दोष दूर होता है और पितरों को मोक्ष की प्राप्ति होती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Thu, 16 Mar 2023-4:36 pm,
1/6

अमावस्या के दिन सुबह स्नान आदि करने के बाद आटे की गोलियां बनाएं, गोलियां बनाते समय भगवान का नाम का जाप करें.  इसके बाद ये आटे की गोलियां मछलियों को खिला दें. इस उपाय से आपके जीवन की अनेक परेशानियों का अंत हो सकता है. 

2/6

इस दिन कालसर्प दोष निवारण के लिए सुबह स्नान के बाद चांदी से निर्मित नाग-नागिन की पूजा करें. सफेद पुष्प के साथ इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. कालसर्प दोष से राहत पाने का ये अचूक उपाय है. 

3/6

जिसे कालसर्प दोष हो, उन व्यक्तियों को अमावस्या के दिन किसी अच्छे पंडित से अपने घर में शिवपूजन एवं हवन करवाना चाहिए. 

 

4/6

अमावस्या वाली रात्रि को 5 लाल फूल और 5 जलते हुए दीये बहती नदी के पानी में छोड़ें. इस उपाय से धन का लाभ प्राप्त होने के प्रबल योग बनेंगे.

 

5/6

 घर में कोई व्यक्ति बीमार है तो भूतड़ी अमावस्या पर 1 नींबू को सुबह घर के मंदिर में रख दें. फिर रात में इसे 7 बार रोगी के सिर से वार कर चार भागों में बांटे और फिर चौराहे पर चारों दिशाओं में फेंक दें. इससे नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव खत्म होगा.

6/6

इस दिन काली चींटियों को चीनी मिला हुआ आटा खिलाएं. ऐसा करने से आपके पाप-कर्मों का क्षय होगा और पुण्य-कर्म उदय होंगे. यही पुण्य-कर्म आपकी मनोकामना पूर्ति में सहायक होंगे. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link