Dhan Prapti Ke Upay: पैसों की तंगी दूर कर अमीर बनने के अचूक उपाय! मेन गेट पर लगा लें इनमें से कोई एक चीज

Ameer Banne ke Upay: अमीर बनना सभी का सपना होता है. कभी लोग इतना पैसा कमा नहीं पाते हैं तो कभी खूब पैसा कमाकर भी बचत नहीं कर पाते हैं. वास्‍तु दोषों के कारण या तो लोग बार-बार धन हानि झेलते हैं या बेवजह के खर्चे उनका पीछा नहीं छोड़ते हैं. कभी कमाई बढ़ाने के तमाम प्रयास भी बेनतीजा रहते हैं. यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो घर के मुख्‍य द्वार को लेकर कुछ उपाय कर लें. ये उपाय धन के प्रवाह को बढ़ाने में बहुत मददगार हैं.

श्रद्धा जैन Fri, 10 Jun 2022-9:17 am,
1/5

भगवान गणेश विघ्‍नहर्ता यानी कि सारी विघ्‍न-बाधाओं को दूर करने वाले हैं. मुख्‍य दरवाजे पर गणपति की फोटो लगाना परेशानियों, संकटों से आपका बचाव करेगा. यदि घर में वास्‍तु दोष हैं तो घर की चौखट के ऊपर गणपति के 2 ऐसे चित्र या टाइल्‍स इस तरह लगाएं कि एक घर के अंदर और एक घर के बाहर हो, साथ ही उनकी पीठ जुड़ी हुई हों. ऐसा करने से घर में कभी गरीबी नहीं आती है और हमेशा बरकत रहती है. 

2/5

सूर्य देव ऊर्जा देते हैं. वे सफलता, सेहत, समृद्धि देते हैं. घर के मुख्‍य द्वार पर सूर्य देव की तांबे से बनी प्रतिमा लगाएं. ऐसा करने से घर में हमेशा सकारात्‍मकता बनी रहती है. साथ ही वास्‍तु दोष दूर होते हैं. 

3/5

शनि देव की कृपा व्‍यक्ति को फर्श से अर्श पर पहुंचा देती है. शमी का पौधा शनि देव का प्रतिनिधित्‍व करता है. लिहाजा घर के मुख्‍य द्वार के दोनों ओर शमी के पौधे रख लें. आपके जीवन का बुरा वक्‍त टल जाएगा और आप सारी बाधाओं को पार कर तेजी से तरक्‍की करेंगे. कोशिश करें कि रोज शमी के पौधे में पानी डालें और उसकी पूजा करें. 

4/5

वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ खास चिह्नों को बेहद शुभ माना गया है. ये चिह्न घर में गुडलक लाते हैं, इन्‍हें मुख्‍य द्वार पर लगाएं. जैसे- स्‍वास्तिक का चिह्न, शुभ-लाभ, ऊं आदि. ऐसा करने से घर में खूब सुख-समृद्धि आती है. 

5/5

मुख्‍य द्वार पर रोज शाम को गाय के घी का दीपक जलाने से मां लक्ष्‍मी का आगमन होता है. मां लक्ष्‍मी की कृपा घर को धन-धान्‍य से भर देती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link