Feng Shui Tips: फेंगशुई के ये 5 टिप्स करियर को देते हैं रफ्तार, फटाफट मिलती है तरक्की

Feng Shui Tips 2023: फेंगशुई को चीन का वास्तु शास्त्र कहा जाता है. फेंगशुई के जरिए घर की निगेटिव एनर्जी को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा का संचार किया जा सकता है. फेंगशुई के नियमों पालन कर जीवन में सफलता और तरक्की पाई जा सकती है.

चंद्रशेखर वर्मा Thu, 18 May 2023-6:10 pm,
1/5

सामान

फेंगशुई के अनुसार, घर में सिर्फ उतना ही सामान रखें, जो आपकी जरूरत का हो. ज्यादा सामान है चलने-फिरने में बाधा उत्‍पन्‍न करता है, जिसे सही नहीं माना जाता है. इससे पॉजिटिव एनर्जी भी प्रभावित होने लगती है. 

 

2/5

सोफा

फेंगशुई के मुताबिक, ड्रॉइंग रूम में सोफा इस तरह न रखें कि इसके पीछे का हिस्‍सा कमरे की तरवाजे की तरफ हो. यानी कि बाहर से आने वाले लोगों को सोफे का पीछे का हिस्‍सा नहीं दिखना चाहिए. 

3/5

प्रवेश द्वार

फेंगशुई में घर के मुख्य प्रवेश द्वार का बहुत महत्व है. प्रवेश द्वार साफ-सुथरा होना चाहिए और यहां पर आने-जाने में किसी तरह की बाधा नहीं होनी चाहिए.

4/5

पौधे

घर में नुकीली या कांटेदार पत्तियों वाले पौधों को भूलकर भी न लगाएं. फेंगशुई में गोलाकार पत्तियों वाले पौधों को लगाना अच्‍छा माना जाता है. 

5/5

फर्नीचर

ऑफिस में और घर में आराम करने या बैठने का फर्नीचर इस तरह रखें कि वहां से दरवाजे त‍क आपकी नजर सीधी जानी चाहिए. इससे सकारात्‍मक ऊर्जा का संचार होता है.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link