Shani: जानिए 2021 में किन राशियों पर होगी शनि की टेढ़ी नजर, किस पर होगी कृपा

शनिदेव (Shani Dev) की वक्र दृष्टि जिस राशि के जातकों पर पड़ती है, उनके बुरे दिन शुरू हो जाते हैं. कई राशियों पर शनि की साढ़े साती और शनि की ढैय्या चल रही है. यहां जानिए आने वाले साल 2021 (New Year 2021) में शनि देव किस राशि वालों पर होंगे प्रसन्न और किस पर होगी तिरछी नजर.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sun, 27 Dec 2020-9:09 pm,
1/12

मेष

ये नया साल मुख्य रूप से शनि आपके (Arise Zodiac) लिए बेहद शुभ है. नौकरी (Job) और धन के मामले में आपको अपार सफलताएं मिलेगी. आप बहुत सारे बदलावों से बचें. नए कारोबार की शुरुआत में ज्यादा जल्दबाजी न करें. 

2/12

वृषभ

इस वर्ष आपके लिए शनि का प्रभाव अच्छा रहेगा. शनि देव आपको संपत्ति और वाहन का सुख प्रदान करेंगे. बड़ा स्थान परिवर्तन के योग भी बन सकते हैं. रोजगार के मामले में बड़ी उपलब्धियां हासिल हो सकती हैं. 

3/12

मिथुन

इस राशि (Gemini Zoadic) के जातकों के लिए शनि इस वर्ष संघर्ष और पारिवारिक समस्याएं ला सकता है. बहुत परिश्रम के बाद ही इस वर्ष सफलता के आसार नजर आएंगे. पहले चार महीने बहुत अधिक सावधानी रखें.

4/12

कर्क

कर्क राशि (Cancer Zodiac) के जातकों पर शनि की कृपा पूरे साल बनी रहेगी. चाहे विवाह हो या संतान या फिर आर्थिक मामलों में आपको अपार सफलता मिलेगी. लव मैरिज के योग बनेंगे. शादीशुदा लोगों के बीच रिश्ता और मजबूत रहेगा.

5/12

सिंह

सिंह राशि (Leo Zodiac) वालों के लिए शनि की स्थिति कुछ ठीक नहीं होगी. करियर और वाद विवाद की समस्या हो सकती है. प्रॉपर्टी के विवाद से दूर रहें. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखने की आवश्यकता है. 

6/12

कन्या

कन्या राशि (Virgo Zodiac) वालों के लिए शनि इस वर्ष लाभकारी रहेगा. धन और संतान के मामले उत्तम रहेंगे. नौकरी-कारोबार में लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी. इस वर्ष कुछ नई शुरुआत कर सकते हैं.

7/12

तुला

तुला राशि (Libra Zodiac) के जातकों के लिए शनि इस वर्ष आपके संघर्ष की मात्रा बढ़ाएगा. करियर और धन के लिए समस्याएं बढ़ सकती हैं. कर्ज और खर्च के बीच आर्थिक तंगी दस्तक दे सकती है, जून से स्थितियों में थोड़ा सुधार दिखाई देता है. कुल मिला कर शनि की स्थिति सही नहीं दिख रही है.

8/12

वृश्चिक

शनि देव की कृपा से इस साल आपके करियर और स्थान में परिवर्तन हो सकता है. धन और सम्मान की स्थिति ठीक बनी रहेगी. प्रॉपर्टी का लाभ होगा. निवेश करने के लिए भी कई उत्तम योग बनेंगे.

 

9/12

धनु

इस राशि (Sagittarius Zodiac) के जातकों को शनि की कृपा से करियर में काफी सफलता मिलेगी. घर से दूर या विदेश जाने के उत्तम योग बनते हैं. पार्टनर के व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ सकता है. अपने पार्टनर की सेहत का ख्याल रखें.

10/12

मकर

आने वाला साल आपके (Capricornus Zodiac) जीवन में बड़े बदलाव लेकर आएगा. शनि की वजह से आपको बेहतरीन करियर मिलेगा. संपत्ति लाभ और स्थान परिवर्तन के योग बनते दिख रहे हैं. नौकरी और कोराबार में जबरदस्त सफलता मिलने के आसार हैं.

11/12

कुंभ

आने वाले साल में शनि आपसे (Aquarius Zodiac) काफी मेहनत करवाने वाला है. करियर और धन की स्थितियां कुल मिलाकर साधारण रहेंगी. लेकिन ध्यान रहे, स्वास्थ्य और चोट-चपेट की परेशानी आ सकती है.

12/12

मीन

साल 2021 में शनि (Pisces Zodiac) आपको करियर के मामले में बेहद लाभ देगा. इस वर्ष आपके पास बड़े-बड़े मौके आएंगे. परिवार में लंबे समय से चली आ रही तमाम दिक्कतें दूर होने के साथ आपके शत्रु और विरोधी भी परास्त होंगे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link