July में मिथुन-तुला को परेशान करेंगे शनि-केतु ग्रह, 6 Zodiac Signs पर बरसेगा धन; जानिए अपना Monthly Rashifal

Monthly Horoscope July 2021: हर व्‍यक्ति अपने भविष्‍य के बारे में जानना चाहता है कि उसका आने वाला दिन, हफ्ता, महीना, साल कैसा रहेगा. खासकर के अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में जानने की लालसा सभी में होती है, इसलिए ग्रह-नक्षत्रों की चाल से गणना करके भविष्‍य फल निकाला जाता है. आइए जानते हैं कि ज्‍योतिष के मुताबिक आने वाला जुलाई का महीना सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा और किन राशियों के जातकों को यह आर्थिक लाभ पहुंचाएगा.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 30 Jun 2021-3:49 pm,
1/12

मेष

यह महीना आय में बढ़ोतरी कराएगा. इन जातकों को नियमित स्‍त्रोतों के अलावा नए तरीकों से भी पैसा मिलेगा. इस राशि के प्रोफेशनल्‍स को सैलरी में बढ़ोतरी, इन्‍सेंटिव आदि के जरिए धन लाभ हो सकता है. वहीं व्‍यापारी वर्ग के लिए भी पैसे आने के नए रास्‍ते बनेंगे. 

2/12

वृषभ

इस राशि के जातक अपने करियर को बेहतर करने के प्रयासों में जुटे रहेंगे, जिसका उन्‍हें फायदा भी मिलेगा. व्‍यापार में साहसिक निर्णय लेना भविष्‍य में लाभ देगा, साथ ही इस दौरान व्‍यापार भी अच्‍छा चलेगा. नौकरीपेशा लोगों को अपने संस्थान में कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. कुल मिलाकर यह महीना इस राशि के जातकों के लिए लाभ के अवसर देगा.

3/12

मिथुन

इस राशि के जातकों के लिए यह महीना आर्थिक लिहाज से मुश्किल भरा हो सकता है. उनके करियर में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलने से निराशा और असंतोष के भाव रहेंगे. काम में मन नहीं लगेगा. हालांकि महीने का उत्तरार्ध ठीक रहेगा और स्थिति में सुधार होगा.

4/12

कर्क

इस राशि के जातकों को इस महीने मेहनत के मुताबिक नतीजे नहीं मिलेंगे. इससे कार्यस्‍थल पर प्रतिष्‍ठा घटेगी. नुकसान हो सकता है. पैसे को लेकर भी समस्‍याएं हो सकती हैं. महीना का उत्तरार्ध अच्‍छा रहेगा. इस दौरान नौकरी में आपकी स्थिति सुदृढ़ होगी. साथ ही मान-प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी. 

5/12

सिंह

इस राशि के जातकों के लिए यह महीना संभलकर चलने वाला है. इस महीने ईमानदारी से प्रयास करेंगे तो फल मिलेगा, वरना शॉर्टकट के चक्‍कर में नुकसान करा बैठेंगे. शॅार्टकट और गैर-कानूनी कामों से बचना ही बेहतर होगा. कर चोरी करने की कोशिश भी न करें. वहीं नौकरी करने वाले जातक समय पर अपना काम पूरा करने में कामयाब होंगे. 

6/12

कन्या

जुलाई का महीना कन्‍या राशि वालों के लिए अच्‍छा है. उन्‍हें आर्थिक लाभ होगा. नए स्रोतों से भी आमदनी हो सकती है. नौकरी करने वाले लोगों को वेतन वृद्धि की खबर मिल सकती है या इन्सेंटिव-बोनस आदि मिल सकता है. व्यवसायियों को भी लाभ होगा लेकिन महीने के उत्तरार्ध में खर्चे बढ़ेंगे. 

7/12

तुला

तुला राशि वालों की आय तो अच्‍छी रहेगी लेकिन इसके लिए उन्‍हें चुनौतियों का सामना करना होगा. दरअसल, दूसरे भाव में केतु का विराजमान होना पैसे मिलने में आधाएं डालता है. इसके अलावा वे पैसे का सही उपयोग भी नहीं कर पाएंगे. 

8/12

वृश्चिक

इस राशि के जातक काम को लेकर लापरवाही न बरतें क्‍योंकि काम में मन लगने से ऐसा होने की काफी संभावना है. इससे नुकसान हो सकता है. किसी करीबी के कारण भी कोई हानि हो सकती है. इस महीने सारे काम पूरे ध्‍यान से करने की कोशिश करें. 

9/12

धनु

शुक्र और मंगल दोनों ही माह के पूर्वार्ध में अष्टम भाव में होंगे. लिहाजा इस राशि के जातक बेवजह पैसे खर्च करेंगे. दिखावे के लिए किया गया यह खर्चा उन्‍हें कर्ज में डाल सकता है. ऐसे में आर्थिक स्थिति के मुताबिक खर्च करना ही बेहतर होगा. वरना इस समय लिया गया कर्ज बहुत मुश्किल से उतरेगा. 

10/12

मकर

इस राशि के जातकों के लिए यह महीना धन लाभ भी कराएगा और उसका सही जगह उपयोग या निवेश भी कराएगा. पैसे आने के नए रास्‍ते बनेंगे. केवल 20 तारीख को पैसे के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है. इस दौरान गलत तरीके से पैसे कमाने का प्रस्ताव मिले तो बहुत सोच-समझकर निर्णय लें क्‍योंकि ऐसा धन कभी भी मुश्किल पैदा कर सकता है. 

11/12

कुंभ

कुंभ राशि वालों को भी जुलाई महीने में लाभ होगा. खासतौर पर सरकारी क्षेत्र के लोगों या सरकारी क्षेत्र से जुड़े कारोबारियों के लिए बहुत अच्‍छा समय है. शासन-प्रशासन के सहयोग से आय के नए अवसर मिलेंगे. इस दौरान सरकारी नौकरी वाले जातकों का प्रभाव बढ़ सकता है. बिजनेस करने वाले लोगों के लिए महीने का पूर्वार्ध ज्यादा अनुकूल रहेगा.

12/12

मीन

आय के नए रास्‍ते बनेंगे. मेहनत और करीबी लोगों की मदद आर्थिक लाभ कराएगी. इस दौरान पुराना पैसा वापस मिलने, अचानक कहीं से धन लाभ होने जैसे योग भी बन रहे हैं. लिहाजा पूरे महीने उत्‍साहित रहेंगे और अच्‍छे से काम करेंगे. इस दौरान खर्च होगा लेकिन वह अच्‍छे और शुभ कामों में होगा. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link