बेहद शुभ होते हैं ये 5 शुभ पौधे, घर में लगा लेंगे तो चुंबक की तरह खिंचकर आएगा पैसा

नई दिल्‍ली: वास्‍तु शास्‍त्र (vastu Shastra) के मुत‍ाबिक घर-दफ्तर में यदि कुछ शुभ चीजें रख ली जाएं तो वे तरक्‍की-पैसे को लेकर बहुत लाभ पहुंचाती हैं. इन चीजों में पौधे भी शामिल होते हैं. वहीं यदि घर में अशुभ पौधे लगा लिए जाएं तो अच्‍छी-भली शांत जिंदगी भी उलट-पुलट हो जाती है. घर में झगड़े होने लगते हैं, अशांति फैल जाती है. आज हम ऐसे पौधों के बारे में जानते हैं जो न केवल घर में पॉजिटिविटी लाते हैं. बल्कि इन पौधों का घर में होना मां लक्ष्‍मी के घर में वास करने जैसा है क्‍योंकि ये पौधे घर में अपार धन-दौलत लाते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 27 Nov 2021-10:46 am,
1/5

बांस का पौधा (Bamboo Plant)

बांस के पौधे को घर में लगाना बहुत शुभ होता है. यदि इसे ईशान कोण (उत्तर-पूर्व) में या उत्तर दिशा में लगाया जाए तो घर पर पैसा बरसता है. यह पौधा जिस घर में हो वहां कभी सुख-समृद्धि की कमी नहीं होती है. 

2/5

हल्दी का पौधा (Turmeric Plant)

हल्दी का पौधा भी बहुत शुभ होता है. यह गुरु ग्रह से संबंधित है और गुरु ग्रह को ज्‍योतिष शास्‍त्र में सबसे ज्‍यादा शुभ ग्रह माना गया है. यदि व्‍यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत हो तो उसे खूब सफलता, मान-सम्‍मान और खुशहाल जिंदगी मिलती है. घर में हल्‍दी का पौधा लगाकर रोज उसकी पूजा करें, आपकी मनोकामना पूरी होने में देर नहीं लगेगी. इसके अलावा यह पौधा औषधीय गुणों के लिहाज से भी बेहद लाभकारी है. 

3/5

क्रासुला (Crassula)

क्रासुला को मनी ट्री भी कहते हैं. यह पौधा जिस घर में हो, वहां दिन दूना-रात चौगुना पैसा बढ़ता है. याद रखें कि इस पौधे को घर के मुख्‍य द्वार के अंदर लगाएं. 

4/5

तुलसी का पौधा (Tulsi Plant)

वैसे तो तुलसी का पौधा हर घर में होता है. इसे मां लक्ष्मी का अंश माना गया है. यह पौधा घर में सकारात्‍मकता और सुख-समृद्धि लाता है. रविवार और एकादशी छोड़कर तुलसी के पौधे में पानी डालें, साथ ही रोज शाम को दीपक लगाएं. दिन बदल जाएंगे.

5/5

शमी का पौधा (Shami Plant)

शमी के पौधे को भी बहुत शुभ माना गया है. यह पौधा लगाने से घर में बरकत आती है. यदि कुंडली में शनि दोष हो तो शमी के पौधे के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाने से शनि अच्‍छा फल देने लगते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link