वास्तु शास्त्र: मोर पंख खोल सकता है आपका भाग्य, जानें घर में मोर पंख रखने के अनेक फायदे

मोर पंख (Peacock Feathers) को वास्तु शास्त्र के दृष्टिकोण से बहुत ही शुभ माना गया है. घर में मोर पंख रखने से कई परेशानियां दूर हो जाती है. मोर पंखों का इस्तेमाल कई धार्मिक कार्य में किया जाता है. आइए जानते हैं मोर पंख के उन फायदों के बारे में जो आपके भाग्य के द्वार खोल सकता है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Mon, 30 Nov 2020-9:39 am,
1/4

बढ़ जाएगी आमदनी

कभी-कभी कड़ी मेहनत के बाद भी लक्ष्मी की कृपा नहीं मिल पाती है या आ भी गई तो धन रुकता नहीं है.मोरपंख पैसों की आमदनी बढ़ाता है. मोरपंख को दुकान और व्यापारिक स्थल पर लगाने से पैसा टिकता है. इसके अलावा जेब और डायरी रखने में से भी कभी धन की कमी नहीं रहती है.

2/4

जिद्दी बच्चे का समाधान

मोरपंख सरस्वती माता को भी बहुत प्रिय होता है इसलिए अगर बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लगता तो पढ़ाई वाले कमरे में फोटो फ्रेम में लगा देने से बच्चे का रुझान पढ़ाई की ओर बढ़ेगा. यदि बच्चा पढ़ाई में है कमजोर तो किताब के बीच में रख देने से भी लाभ होता है. बच्चा जिद्दी है बात सुनने में आनाकानी करता है तो उसके कमरे में पंखे पर मोरपंख लगाना इस समस्या का लाभकारी समाधान है.

3/4

मोरपंख रोग में भी कारगर है

मोरपंख बीमारी से निपटने में भी बहुत प्रभावी है, तमाम उपायों के बाद भी अगर बीमारी नहीं जा रही है तो मोर का पंख रखें.जल्द ही बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे. घर के ड्रॉइंग-रूम या डाइनिंग रूम में एक साथ 11, 15 या अधिक मोर पंख लगाने से परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सौहार्द और स्नेह बढ़ता है. जिस स्थान पर मोर पंख रखा जाता है, उसके आसपास कोई कीड़े नहीं होते हैं.

4/4

शादीशुदा जीवन में खुशियां आती हैं

मोरपंख प्रेम का प्रतीक भी माना जाता है, दो मोरपंख का जोड़ा अपने बेडरूम में लगाने से पति-पत्नी के बीच प्यार बना रहता है. कहते हैं कि किसी कपल के बीच झगड़े और रिश्तों मे दूरियां आने लगे तो उन्हें यह उपाय जरूर करना चाहिए. इससे पति-पत्नी में प्रेम बढ़ेगा. मोरपंख के बारे में ये भी कहा जाता है कि यह नकारात्मक ऊर्जा अवशोषित करता है इसलिए इसको लगाने से दांपत्य जीवन में मधुरता आती है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link