Premanand Maharaj Vrindavan: प्रेमानंद महाराज वृंदावन में रहने वाले एक मशहूर कथावाचक है. वह अपने सत्संग के द्वारा कई लोगों का मार्गदर्शन करते हैं. उनके सत्संग को सुनने बड़ी से बड़ी हस्तियां भी पहुंचती हैं. सोशल मीडिया पर प्रेमानंद जी के लाखों में फॉलोअर्स हैं. इसके अलावा कई वीडियो वायरल होती हैं जिसमें भक्त अपनी परेशानी का हल पूछते हैं और प्रेमानंद बहुत सुंदर तरीके से जवाब देते हैं. अभी एक वीडियो में भक्त ने ऐसा सवाल पूछा जिसे सुनकर महाराज जी अपनी हंसी नहीं रोक पाए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


भक्त ने पूछा अनोखा सवाल
भक्त ने महाराज से पूछा की मैं भगवान के पवित्र नाम का सवा घंटा जाप करता हूं, आपक सत्संग सुनता हूं ताकि मेरा एक दिव्य और शाश्वत लोक में चक्रवर्ती सम्राट की तरह जीवन हो और मुझे हजारों-लाखों सुंदर रानियां मिलें. क्या ये संभव है? भक्त का ये सवाल सुनते ही प्रेमानंद जी अपनी हंसी रोक नहीं पाए और हंसते-हंसते जवाब दिया. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा.


 


प्रेमानंद जी ने दिया जवाब
प्रेमानंद जी ने हंसते हंसते इस अनोखे सवाल का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि सबसे पहले मैं धन्यवाद करता हूं. आप कम से कम मेरे प्रभु से तो जुड़े. धन्यवाद इस चीज के लिए आप भोग विलासता प्रभु से मांग रहे हैं. प्रेमानंद जी ने कहा कि प्रशंसनीय विषय ये है कि आप भगवान से जुड़े और दूसरी ओर निंदनीय विषय है कि ये माया की मांग है. भगवान को इच्छा पूर्ण करनी होगी तो करेंगे कोई बड़ी बात नहीं है.


 


भगवान ने ही किया सुंदर स्त्रियों का सृजन
प्रेमानंद महाराज जी ने कहा कि भगवान ने ही अनंत ब्रह्मांडों की स्त्रियों का सृजन किया है. तुम केवल हजारों-लाखों की मांग कर रहे हो क्या पता तुम्हें करोड़ों मिल जाएं. ये सब भगवान की विभूतियां है. किस चीज की चिंता न करें बस भगवान के नाम का जप करत रहें.


 


यहां देखें वीडियो