Goddess Durga in Dream: सोते वक्त सपने देखना स्वभाविक प्रक्रिया है. स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने वास्तविक जीवन पर बहुत प्रभाव डालते हैं. कोई सपना शुभ माना जाता है तो कोई अशुभ. इसके चलते हम आपको सपने में मां दुर्गा को अलग-अलग रूपों में देखने को मतलब बताने जा रहे हैं. आइए जानते हैं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपने में श्रृंगार किये माता को देखना
सपने में अगर आपने श्रृंगार किये माता रानी को देखा है तो ये शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका अर्थ है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं, सकारात्मकता का वास होगा. आने वाले समय में आपको कोई गुड न्यूज मिल सकती है. वहीं, शादीशुदा लोगों की समस्याएं भी दूर हो सकती हैं.


यह भी पढ़ें: नवरात्र में राम मंदिर जाने का कर रहे हैं प्लान, तो पहले जान लीजिए आरती और दर्शन का नया टाइम टेबल


 


सपने में माता दुर्गा का मंदिर देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में माता दुर्गा का मंदिर देखना शुभ संकेत माना जाता है. इसका अर्थ है कि माता रानी की कृपा आपके ऊपर बनी हुई है. आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं. 



सपने में माता की मूर्ति देखना
सपने में माता की मूर्ति देखना भी शुभ माना जाता है. इसका अर्थ है कि आपको मानसिक और शारीरिक समस्याओं से भी छुटकारा मिल सकता है. व्यापारियों को नई डील्स मिल सकती है जिसमें मुनाफा हो सकता है. जीवन की कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है. 


यह भी पढ़ें: जब हम सोए थे आसमान में दिखा 'रिंग ऑफ फायर', साल के आखिरी सूर्य ग्रहण की तस्वीरें देखिए


 


शेर पर सवार मां दुर्गा को देखना
अगर आपने सपने में मां दुर्गा को शेर पर सवार देखा है तो इसका अर्थ है कि आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है. ये भी कहा जाता है कि भविष्य में आपको शुभ समाचार मिल सकती है. 



मां दुर्गा को लाल वस्त्र में देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में मां दुर्गा को लाल वस्त्र में देखना शुभ होता है. इसका अर्थ है कि आपके अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं. तरक्की के द्वार खुल सकते हैं. संतान पक्ष की ओर से खुशखबरी भी प्राप्त हो सकती है. वहीं, जिन लोगों की शादी नहीं हुई है उनको शादी के लिए रिश्ता आ सकता है.



Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.