Shaniwar ko Deepak ke Totke : हिंदू धर्म में शनिवार (Saturday) का दिन सूर्यपुत्र शनिदेव को समर्पित है. शास्त्रों में शनिदेव (Shanidev) को कर्मफलदाता और न्याय का देवता माना गया है. इसके अलावा उन्हें पापी का ग्रह माना गया है. शनिदेव अच्छे कर्म करने वालों को शुभ और बुरे कर्म करने वालों को बुरे फल देते हैं. वही अगर कुंडली में शनि की स्थिति खराब हो तो आपको शनि की क्रूर दृष्टि झेलनी पड़ती है. जिसके कारण आपको बुरे समय का सामना करना पड़ता है अगर आप पर शनि की टेढ़ी नजर है और आप अशुभ प्रभावों से बचना चाहते हैं तो शास्त्रों में इसके कुछ उपाय बताए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शनिवार के दिन दीपक जलाते समय करें ये उपाय (Deepak Jalane ke Niyam) -   


- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनिवार के दिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कुछ उपायों का जिक्र किया गया है. वही शनिवार के दिन ज्योतिष शास्त्र में पूजा के समय दीपक जलाने का विशेष महत्व बताया गया है.  शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए सरसों के तेल का दीपक जलाया जाता है. लेकिन आप शनि देव को सरसों का दीपक अर्पित कर रहे हैं तो उसमें लौंग (Laung) डाल दें. मान्यता है कि ऐसा करने से आपकी किस्मत चमक सकती है. 


- मान्यता है कि सरसों के तेल में लौंग डालकर दीपक जलाने से वह धन को आकर्षित करता है. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में मजबूती होती है. ऐसा माना जाता है कि अगर इस उपाय को हर शनिवार को किया जाए, तो व्यक्ति को कभी भी पैसों की कमी नहीं होती. वहीं, कहते हैं कि शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाने से शनि देव प्रसन्न होते हैं.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)