Shukra Gochar Dhan Yoga 2023 :  वैदिक ज्योतिष के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित समय के लिए राशि परिवर्तन करते हैं, तुला राशि के स्वामी शुक्र ग्रह 30 मई को शाम 7 बजकर 39 मिनट पर कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं. आपको बता दें कि शुक्र का एक राशि में गोचर लगभग 30-36 दिनों तक रहता है.  शुक्र ग्रह का कर्क राशि में गोचर करने से धन राजयोग का निर्माण होने जा रहा है.      


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,जब कुंडली में शुक्र ग्रह लग्न, चतुर्थम, सप्तम और दशम भाव में प्रवेश करते हैं या फिर तुला या मीन राशि में स्थित होते हैं तब धन राजयोग का निर्माण होता है. जिस व्यक्ति की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होते हैं, सभी सुख प्राप्त होते हैं. इस गोचर में कुछ विशेष राशियों को लाभ प्राप्त होगा.  


इन राशियों पर दिखेगा सकारात्मक असर (Positive impact on These Zodiac Signs)- 


मेष राशि-  मेष राशि (Aries) के लोगों के लिए शुक्र का चतुर्थ भाव में गोचर आपके लिए लाभकारी साबित होगा,  परिवार में शांति रहेगी.  परिवार के सदस्यों के बीच तालमेल अच्छा रहेगा.  नौकरी में भी प्रमोशन मिल सकता है. व्यापारी वर्ग के जातको को तगड़ा मुनाफा प्राप्त होगा.    


मिथुन राशि- मिथुन राशि (Gemini) की लोगों  बात करें तो आपकी राशि के स्वामी बुध के परम मित्र शुक्र आपके दूसरे भाव में प्रवेश करेंगे. इस दौरान आपको आर्थिक लाभ मिल सकते हैं.  पैतृक व्यवसायों में लाभ की संभावनाएं होंगी. कर्क राशि में शुक्र के इस अनुकूल गोचर में मिथुन राशि के जातकों के दांपत्य रिश्ते में सुधार होगा.


मकर राशि-  मकर राशि (Capricorn) के जातकों के लिए शुक्र गोचर  आपके सप्तम भाव में प्रवेश करेगा.  वैवाहिक प्रेम में सुधार लाएगी. पार्टनर के साथ आपके रिश्ते और मजबूत होंगे. शुक्र का कर्क राशि में गोचर आपके व्यवसाय में मदद करेगा. नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करने का अवसर प्राप्त होंगे.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)