Solar Eclipse Effects On Zodiac Signs: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल को लगने जा रहा है.  हालांकि यह ग्रहण भारत में नहीं दिख रहा है और न ही यहां ये मान्य होगा. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह सूर्य ग्रहण बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ज्योतिषियों के अनुसार, ग्रहण काल के दौरान हमारे आसपास की हर चीज प्रभावित होती है. इसके अलावा इसका असर सभी 12 राशियों पर भी होता है. कुछ राशियों पर सूर्य ग्रहण का असर शुभ होता है, तो वहीं कुछ राशियों पर इसका नकारात्मक प्रभाव भी पड़ता है, तो चलिए जानते हैं साल के पहले सूर्य ग्रहण का किन राशियों पर अशुभ प्रभाव होगा...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन राशियों पर दिखेगा नकारात्मक असर 


मेष राशि : साल के पहला सूर्य ग्रहण आपके लिए अशुभ रहेगा और आपको प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. इस दौरान आपके दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है. जीवनसाथी के साथ वाद- विवाद की स्थिति से दूर रहें.  साथ ही आपका आर्थिक पक्ष कमजोर हो सकता है, जिससे तनाव की स्थिति बन सकती है, जो आपके मानसिक सेहत को प्रभावित कर सकता है. अपनी सेहत का खास ख्याल रखें. 


कन्या राशि : कन्या राशि वालों के लिए साल का पहला सूर्य ग्रहण परेशानी भरा हो सकता है. इस दौरान आपको वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी. यह सूर्य ग्रहण आपके लिए मानसिक तनाव और पीड़ा का कारण भी बन सकता है. इसलिए थोड़ा सोच-समझकर बोलने और संभालकर खर्च करने की जरूरत है. 


तुला राशि : तुला राशि के जातकों पर भी सूर्य ग्रहण का नकारात्मक असर देखने को मिलेगा. इस दौरान धन हानि की आशंका बनी हुई है. आप किसी को रुपये-पैसे उधार न दें और न ही कोई बड़ा निवेश करें. पैसे को बचाकर रखने की कोशिश करें. आगे इसकी जरूरत पड़ सकती है. परिवार में विवाद की स्थिति से बचें. सेहत का ध्यान रखें.


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)