Dhanlabh ke Upay: क्या आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और वो तंगी इस हद तक पहुंच चुकी है कि उससे निकलने का कोई रास्ता ही नहीं दिख रहा है. अब आपको निराश होने की कोई जरूरत नहीं है. आज हम ऐसे ही कुछ सामान्य से उपाय बताएंगे जो आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने का काम करेंगे और आपको प्राप्त होगा ढ़ेर सारा धन जिससे आप अपनी आर्थिक स्थिति को सुधार सकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


21 शुक्रवार करें ये उपाय
जिस घर में बहुत अधिक आर्थिक तंगी हो और निस्तारण का कोई तरीका ही न निकल रहा तो उन लोगों को यह उपाय करना चाहिए. बस आपको शुक्रवार के दिन खीर का प्रसाद बनाने के बाद पांच छोटी-छोटी कन्याओं को उसी प्रसाद को खिलाना है. ध्यान रहे खीर में चीनी की जगह मिश्री को पीसकर डालें तथा इस क्रिया का ढिंढोरा पीटने की जरूरत कतई नहीं है यह प्रक्रिया को गुप्त ही रखें. हां एक बात का और भी ध्यान रखना होगा कि 21 शुक्रवार तक बिना किसी तरह का गैप किए इस प्रक्रिया को करते रहना है. निश्चित रूप के आपकी स्थिति में सुधार आएगा.  


 


सुहाग की सामग्री का दान करें
आर्थिक समस्याओं और कर्जे से छुटकारा पाने के लिए शुक्ल पक्ष के प्रथम गुरुवार को किसी सुहागन औरत को सुहाग की सामग्री का दान कर दें,  जैसे हाथ की चूड़ी, बिंदी का पैकेट, नेल पॉलिश, सिंदूर, लाल रिबन आदि. ऐसा करने से धीरे-धीरे कर्जा उतरने लग जाएगा. 


 


इस मंत्र के साथ सूर्य को दें अर्घ्य
यदि आपका पैसा किसी के पास है और वह व्यक्ति पैसा वापसी में आना कानी कर रहा है या फिर वह देने से मना ही कर रहा है तो आपको धन की वापसी के लिए यह कारगर उपाय जरूर करना चाहिए, जिससे जल्द ही आपका डूबा हुआ धन प्राप्त हो जाए. प्रतिदिन सूर्यदेव को अर्घ्य देना होगा तथा लेकिन ध्यान रहे इस जल में लाल मिर्च के 11 बीज अवश्य ही डालें. अर्ध्य देते समय 'ॐ आदित्याय नमः' कहते हुए प्रार्थना भी मन ही मन करते रहें कि जिसके पास हमारा धन है वह हमें वापस कर दें