Signs Of Bad Time: अक्सर हम जल्दबाजी में रहते हैं और हमारे हाथ से छूटकर गिर जाती हैं. वैसे तो यह बहुत आम बात है लेकिन वास्तु शास्त्र में इसे अशुभ माना गया है. कहते है कि हाथ से चीजों का गिरना आने वाले संकट का इशारा होता है. इन्हें नजर अंदाज नहीं करना चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन चीजों का हाथ से गिरना अशुभ संकेत है यह अचानक से आने वाली परेशानियों के बारे में आपको चेतावनी दे रहे होते हैं. आइए जानते हैं वह कौन सी चीज है जिनका गिरना वास्तु शास्त्र में अशुभ माना जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नमक


हमारे जीवन में नमक का बहुत महत्व है. नमन ना केवल स्वाद बढ़ाने के लिए काम आता है बल्कि इसका सौभाग्य से भी गहरा नाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नमक को चंद्र और शुक्र ग्रह का प्रतिनिधि माना जाता है. इसलिए कहते हैं कि अगर हाथ से नमक गिर जाए तो यह अशुभ संकेत है. इसका मतलब है कि जीवन में परेशानियां आने वाली है.


दूध


दूध चंद्रमा का कारक होता है. अगर गैस पर रखा दूध उबलकर गिर जें या हाथ से दूध का ग्लास छूट जाए तो अच्छा नहीं माना जाता. कहते हैं दूध का गिरना आर्थिक संकट की ओर इशारा करता है.


काली मिर्च


काली मिर्च हाथ से बिखर जाना एक अशुभ संकेत माना जाता है. कहते हैं कि अगर हाथ से काली मिर्च गिरकर बिखर जाएं तो रिश्तों में दरार आ रही है. काली मिर्च का हाथ से गिरना नकारात्‍मकता को बढ़ावा देता है.


अनाज


कहते हैं कि खाते समय या खाना परोसते समय अन्न का गिरना अशुभ होता है. अगर खाना परोसते वक्‍त हाथ से खाने की चीजें गिर जाएं तो यह अन्‍नपूर्णा देवी मां लक्ष्मी का अपमान हैं. यह घर में दरिद्रता की ओर इशारा करता है.


तेल


वास्तु शास्त्र में तेल का गिरना अशुभ संकेत होता है. कहते हैं कि तेल शनि का प्रतीक होता है. इसलिए हाथ से बार-बार तेल गिरना धन हानि का संकेत है.


Vastu tips For Home Entrance: ऐसे घर में प्रवेश नहीं करती मां लक्ष्मी, घर में आती है दरिद्रता, हमेशा रहती है पैसों की तंगी
 


30 जून तक इन राशि वालों पर कहर बरसाएंगे शनि-मंगल, टूटेंगे मुसीबतों के पहाड़!
 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)