मार्केट में इतने सारे ब्रांड आ गए है कि नेचुरल तत्वों से बना और सस्ते दाम वाल अच्छा फेस वॉश ढूँढना मुश्किल हो गया है. इसकी को देखते इस लेख में हमने कई सारे बेहतरीन फेश वॉश की लिस्ट लेकर आए हैं जो न केवल आपके बजट के अनुसार है बल्कि प्राकृतिक तत्वों से बना हुआ है. इस लेख में नेचुरल तत्वों के फायदे के बारे में बताएंगे. लेकिन इससे पहले अपनी त्वचा को चमकदार और ताजगी से भरपूर बनाने के लिए इन सास्ते फेश वॉश के बारे में जानें.


The Beauty Sailor - Avocado & Tea Tree Face Wash



Order Now


यह फेस वॉश आपकी त्वचा को नमी देता है और इसमें टी ट्री ऑयल होता है, जो बैक्टीरिया और फंगस को जड़ से खत्म कर देता है. यह हल्का है और त्वचा को अच्छी तरह से साफ कर देता है, जिससे गंदगी और विषैले तत्व हट जाती हैं. यह फेस वॉश आपकी त्वचा को पोषण भी देता है, इसलिए यह खासतौर पर तैलीय त्वचा वाले लोगों के लिए बेस्ट है.


फीचर्स


- नमी को संतुलित और हाइड्रेट करता है


- चाय के पेड़ के तेल में बैक्टीरिया को खत्म करने के गुण


- मिश्रित या तैलीय त्वचा के लिए सही


Lactoclin O - Soap Free Herbal Facewash



Order Now


इसका नाम ही बताता है कि यह एक हल्का स्किन प्रोडक्ट है जो हर्बल अर्क का यूज करता है. इसे साबुन के बिना तैयार किया गया है, इसलिए यह उन लोगों के लिए बेस्ट है जिनकी त्वचा साबुन से सेंसटिव होती है. यह फेस वॉश बिना किसी जलन या स्किन को छीलते हुए एक्स्ट्रा ऑयल और गंदगी हटाता है जिससे आपकी त्वचा ताजी और साफ रहती है.


फीचर्स


- बिना साबुन और त्वचा के लिए नरम


- एक्स्ट्रा ऑयल और गंदगी को हटाता है


- सेंसटिव त्वचा के लिए बिल्कुल सही


PureSense Natural Papaya Face Wash



Order Now


यह फेस वॉश पपीते के एंजाइम का उपयोग करता है, जो आपकी त्वचा को निखारने, मुलायम बनाने और चमकदार बनाने में मदद करता है. यह त्वचा के रंग को सुधारने में भी मदद करता है. इसमें नेचुरल तत्व होते हैं, जो इसे हर तरह की त्वचा के लिए अच्छा बनाते हैं और चेहरे को धोने के बाद चिकनी त्वचा मिलती है.


फीचर्स


- इसमें पपीते के एंजाइम्स होते हैं जो हल्का एक्सफोलिएट करते हैं


- त्वचा को चमकदार और चिकना बनाता है


- सभी प्रकार की त्वचा के लिए सही है


PureSense Rejuvenating Grapefruit Revitalizing Face Cleansing Gel



Order Now


इस जेल में अंगूर के तत्व होते हैं जो आपके चेहरे को ताजगी और एनर्जी देते हैं. इस फेस वॉश जेल से आप आसानी से अपना चेहरा धो सकते हैं और त्वचा पर जमा गंदगी और तेल को हटा सकते हैं. इससे आपकी त्वचा मुलायम, नम और चमकदार हो जाएगी.


फीचर्स


- त्वचा को यंग और ताजगी भरा बनाता है


- गंदगी और एक्स्ट्रा ऑयल हटाता है


- त्वचा को निखारता और चमकदार बनाता है


Ayuga Kashmiri Saffron Face Wash



Order Now


इस फेस वॉश में महंगा केसर होता है, जो आपकी त्वचा की रंगत को सुधारने और संतुलित करने में मदद करता है. साबुन आधारित होने के कारण, यह फेस वॉश पिगमेंटेशन और काले धब्बों को कम करता है और आपकी त्वचा को युवा और चमकदार बनाता है.


फीचर्स


- त्वचा की रंगत को चमकदार और समान बनाता है


- रंजकता और काले धब्बों को कम करता है


- चमकदार और युवा दिखने वाली त्वचा देता है


निष्कर्ष


प्राकृतिक और जैविक फेस वाश का उपयोग आपकी त्वचा और पर्यावरण दोनों के लिए फायदेमंद हो सकता है. ये आम ब्रांडों की तुलना में सस्ते होते हैं और आपकी त्वचा को अच्छे से साफ करते हैं.


डिस्क्लेमर: यह एक स्पॉन्सर्ड आर्टिकल है. यह आर्टिकल पेड पब्लिकेशन है और इसमें IDPL की कोई पत्रकारिता/संपादकीय संबंधी कोई भागीदारी नहीं है. इसे लेकर IDPL किसी भी तरह की जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.