स्वस्थ और तंदुरुस्त रहने के लिए यह जरूरी है कि आपका पीने का पानी साफ हो. आजकल पानी के स्रोतों में बढ़ते प्रदूषण और बैक्टीरिया के कारण, पानी की शुद्धता पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. रिवर्स ऑस्मोसिस (RO) और अल्ट्रावायलेट (UV) वाटर प्यूरीफायर ऐसे उपकरण हैं जो पानी से बैक्टीरिया और गंदगी को हटा कर उसे साफ कर देते हैं. ये उपकरण आपके लिए एक अच्छा समाधान हैं.


ये प्यूरीफायर पानी का स्वाद को पहले से बेहतर बनता है. सेहत के लिए बहुत फायदा है. अक्सर जब आप मार्केट में जाते है तो कई सारे ब्रांड को देखकर उलझन में पड़ जाते हैं, इसी भ्रम को दूर करने के लिए आज हम इस लेख के जरिए बेस्ट RO+UV वॉटर प्यूरीफायर लेकर आए है जिससे आप बढ़िया प्यूरीफायर सेलेक्ट कर सकते हैं, ताकि आपके परिवार को सेफ्टी के लिए साफ पानी मिल सके.


Livpure Allura Premia Water Purifier



Order Now


लिवप्योर एलुरा प्रीमियम वॉटर प्यूरीफायर में कई शानदार फीचर्स दिए गए है जो कम लागत के साथ कई बेनिफिट दे रहा है. जिसमें 2.5 साल तक की वारंटी है. यह प्यूरीफायर लंबे समय तक भरोसेमंद रहने वाला है. यह प्यूरीफायर 08 स्टेज प्यूरीफिकेशन के साथ आता है जो पानी से गंदगी को हटाकर साफ करता है और पानी को पीने के लायक बनाता है. इसमें पानी की क्वालिटी बेहतर बनाने के लिए सुपर सेडिमेंट फिल्टर, इन-टैंक UV स्टरलाइजेशन, कॉपर इन्फ्यूजन, मिनिरलाइजेशन और क्षारीय समायोजन जैसे फीचर्स दिए गए हैं.


फीचर्स


- 8 स्टेज प्यूरीफिकेशन: पानी को साफ और सुरक्षित बनाता है.


- 2.5 साल की मुफ्त सेवा : बिना किसी सेवा लागत के लागत-कुशल संचालन.


- सुपर सेडिमेंट फिल्टर : छोटे कणों और गंदगी को अच्छे से पकड़ता है.


- टैंक में UV स्टेरलाइजेशन : हानिकारक बैक्टीरिया को जड़ से खत्म करता है.


- 7 लीटर तक कैपेसिटी : जरूरत के अनुसार काफी शुद्ध पानी देता है.


- कॉपर इन्फ्यूजन, मिनिरलाइजेशन, और क्षारीय समायोजन: पानी की क्वालिटी को बेहतर बनाता है.


Aquaguard Sure Delight NXT



Order Now


एक्वागार्ड श्योर डिलाइट एनएक्सटी एक हाई क्वालिटी वाला पानी प्यूरीफायर है, जो शहर और कुएँ या फिर ट्रक से लाए गए पानी को साफ और स्वस्थ बनाने के लिए डिजाइन किया गया है. यह RO, UV और UF टेक्नोलॉजी के साथ आता है यह 6 स्टेज प्यूरीफिकेशन दिया गया है, जो पानी की गंदगी को पूरी तरह से हटाता है और पानी की पीने लायक हो जाता है.


फीचर्स


- पहले साल के दौरान फ्री सेटअप और चेक-अप करने का फिचर्स मिलता है.


- यह सीसा, पारा और प्लास्टिक के छोटे-छोटे टुकड़े जैसे हानिकारक चीजों को छानता है.


- यह पानी को इतना साफ बनाता है कि उबाले गए पानी के बराबर हो.


- क्रिस्टल-clear पानी के लिए, छोटे- छोटे कणों को हटाता है.


Kinsco Aqua Punch 15 Litre Copper



Order Now


किंस्को एक्वा पंच वॉटर प्यूरीफायर तांबे की अच्छाई के साथ बेस्ट प्यूरीफिकेशन टेक्नोलॉजी मिलती है, ताकि पानी साफ और सुरक्षित हो. यह घरों और ऑफिस के लिए बिल्कुल परफेक्ट है, इसमें 15 लीटर की कैपेसिटी दी गई है. इसे दीवार पर लगाया जा सकता है.


फीचर्स


- RO + UV + UF + TDS समायोजन: 100% शुद्ध पानी की गारंटी देता है.


- 15 लीटर कैपेसिटी : बिजली कटने पर भी पानी की लगातार आपूर्ति करता है.


- खनिजों को बनाए रखता है : पानी के स्वाद को बेहतर बनाने के लिए जरूरी खनिजों को सुरक्षित रखता है.


- स्टाइलिश डिजाइन : चमकदार फिनिश और सुंदर टैप लीवर के साथ दिया गया है.


- अशुद्धियाँ हटाता है: पानी से घुली हुई गंदगी, रसायन, बैक्टीरिया और वायरस को निकालता है.


HUL Pureit Eco Water Saver Mineral



Order Now


HUL Pureit Eco Water Saver एक शानदार वाटर फिल्टर है जो पुराने RO सिस्टम की तुलना में 60% ज्यादा पानी बचाता है. यह फिटर पानी में कैल्शियम और मैग्नीशियम जैसे जरूरी खनिज बचाए रखता है और 99.9 प्रतिशत बैक्टीरिया, वायरस और सिस्ट को मारने के लिए शक्तिशाली UV रोशनी का इस्तेमाल करता है, जिससे पानी साफ और सेफ्टी रहता है.


फिचर्स


60% तक पानी बचाती है.


पानी में जरूरी खनिज बनाए रखता है.


99.9% प्रदूषकों को नष्ट करता है.


लगातार पानी की आपूर्ति करता है.


लंबे समय तक चलता है.


फिल्टर बदलने के लिए अलर्ट देता है.


KENT Supreme Lite RO Water Purifier



Order Now


केंट सुप्रीम लाइट RO वाटर प्यूरीफायर एक छोटा लेकिन प्रभावी समाधान है जो नल के पानी और शहर के पानी को साफ करता है. यह RO, UF, और TDS कंट्रोल जैसे टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है ताकि पानी पूरी तरह से साफ हो सके. इस प्यूरीफायर में दीवार पर लगाने के लिए स्टाइलिश डिजाइन दिया गया है और 8 लीटर तक की स्टेज में कैपेसिटी इसे घरों के लिए बेहतरीन बनाते हैं और यह 20 लीटर प्रति घंटे की तेजी से प्यूरीफिकेशन देता है.


फीचर्स


- RO + UF टेक्नोलॉजी : घुली हुई गंदगी, रसायन, बैक्टीरिया, और वायरस को हटा देती है.


- टीडीएस समायोजन: पानी में जरूरी खनिजों को बनाए रखता है.


- साधारण इंस्टॉलेशन : कम जगह की जरूरत और दीवार पर लगा सकते हैं.


- ऑटो-ऑन और ऑटो-ऑफ : फीचर्स और ऊर्जा बचाने के लिए अपने आप चालू और बंद होता है.


निष्कर्ष


सही RO+UV वाटर प्यूरीफायर सेलेक्ट करने से आपके घर का पानी साफ कर देता है. सोचें कि आपको किस जरूरत है जैसे कि यह पानी को कितना अच्छा साफ करता है, TDS कंट्रोल करता है और स्टोरेज की जगह जैसे कई फीचर्स है. एक अच्छा प्यूरीफायर आपके परिवार को स्वस्थ रखने में मदद करता है और डेली पीने के लिए आपको साफ पानी मिलता है.


डिस्क्लेमर: यह एक स्पॉन्सर्ड आर्टिकल है. यह आर्टिकल पेड पब्लिकेशन है और इसमें IDPL की कोई पत्रकारिता/संपादकीय संबंधी कोई भागीदारी नहीं है. इसे लेकर IDPL किसी भी तरह की जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.