ब्यूनस आयर्स: अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना और देश के राष्ट्रपति मौरिसियो मैक्री ने लियोनल मेस्सी से आग्रह किया कि वह राष्ट्रीय टीम को नहीं छोड़े जबकि इस स्टार फुटबॉलर ने निराशाजनक हार के बाद संन्यास लेने की घोषणा कर दी। बार्सिलोना का यह सुपरस्टार चिली के खिलाफ कोपा अमेरिका फुटबॉल चैम्पियनशिप के शूटआउट में स्पॉट-किक चूकने के बाद आंख में आंसू लिये मैदान से बाहर चला गया था। अर्जेंटीनी टीम चिली से हारकर खिताब गंवा बैठी।


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेस्सी ने बाद में पत्रकारों से कहा कि वह संन्यास ले रहे हैं, जिससे अर्जेंटीनी फुटबॉल में हलचल मच गयी क्योंकि लोग रूस में होने वाले 2018 विश्व कप में उनसे ट्रॉफी की उम्मीदें लगाये हैं। माराडोना के हवाले से ला नासियोन आनलाइन अखबार ने लिखा, ‘उसे रूकना ही होगा क्योंकि उसके पास अभी खेलने के लिये काफी दिन हैं।’ उन्होंने कहा, ‘वह विश्व चैम्पियन बनने रूस जायेगा।’ 29 वर्षीय मेस्सी को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माना जाता है, लेकिन अर्जेंटीना के साथ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में यह उनकी चौथी हार थी।


आनलाइन प्रशंसक मेस्सी के संन्यास की खबर से काफी निराश थे। राष्ट्रपति मैक्री ने भी बार्सिलोना के सुपरस्टार से अर्जेंटीनी टीम में कायम रहने की अपील की। मैक्री के प्रवक्ता ने फोन पर कहा, ‘उन्होंने उसे फोन किया और बताया कि वह राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन से कितना गर्व महसूस करते हैं और उनसे कहा कि वह आलोचनाओं पर ध्यान नहीं दें।