Australian Open 2024, Rohan Bopanna-Matthew Ebden in next round: भारत के रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू इबडेन (Matthew Ebden) की वर्ल्ड रैंकिंग 2 नंबर जोड़ी शुक्रवार 19 जनवरी को ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open 2024) के पुरुष डबल्स के तीसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रही. बोपन्ना और इबडेन की जोड़ी ने जॉन मिलमैन (John Millman) और एडवर्ड विंटर (Edward Winter) की स्थानीय वाइल्डकार्ड जोड़ी को एक घंटे से थोड़ा ज्यादा समय तक चले दूसरे दौर के मैच में 6-2, 6-4 से हरा दिया. अब तीसरे दौर में इस जोड़ी की भिड़ंत नीदरलैंड के वेस्ले कूलहोफ और क्रोएशिया के निकोला मेकटिच की वर्ल्ड रैंकिंग-14 नंबर की जोड़ी से होगी. दूसरी तरफ पुरुष सिंगल्स में वर्ल्ड रैंकिंग नंबर-1 टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) भी जीत के साथ अगले राउंड में पहुंच गए हैं.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बोपन्ना ने दिलाया शानदार खेल


भारत के 43 वर्षीय बोपन्ना (Rohan Bopanna) और इबडेन (Matthew Ebden) ने मैच में हर तरफ से दबदबा बनाया. उन्होंने पहली सर्विस में 80 प्रतिशत अंक जुटाए, जबकि मिलमैन और विंटर की जोड़ी 68 प्रतिशत ही ऐसा कर पाई. बोपन्ना-इबडेन ने इस दौरान मैच की सबसे तेज सर्विस भी लगाई, जो 203 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली रही. भारतीय-आस्ट्रेलियाई जोड़ी ने विपक्षी जोड़ी के 11 विनर की तुलना में 17 विनर जमाए. 


श्रीराम बालाजी-विक्टर व्लाड भी अगले राउंड में


गुरुवार को पहले दौर के मैच में बोपन्ना-इबडेन ने ऑस्ट्रेलिया के जेम्स डकवर्थ (James Duckworth) और मार्क पोलमैंस (Marc Polmans) की जोड़ी को 7-6 (7), 6-4, 7-6 (10) से मात दी थी. इससे पहले एक अन्य भारतीय श्रीराम बालाजी (N Sriram Balaji) ने रोमानियाई जोड़ीदार विक्टर व्लाड कोर्निया (Victor Vlad Cornea) के साथ मिलकर पुरुष डबल्स के दूसरे राउंड में जगह बनाई. उन्होंने इटली के मात्तेओ अर्नाल्डी और आंद्रिया पेलेग्रिनो को 6-3, 6-4 से हराया. अगले राउंड में उनका सामना दसवीं वरीयता प्राप्त अल सल्वाडोर के मार्सेलो अरेवालो और क्रोएशिया के मेट पाविच से होगा.


जोकोविच भी जीत के साथ बढे आगे 


दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने भी ऑस्ट्रेलियन ओपन में एक और जीत के साथ चौथे राउंड में जगह बना ली है.  में जगह बना ली है. बता दें कि जोकोविच अपने करियर में 24 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं. उन्होंने तीसरे राउंड में अर्जेंटीना के 30वीं वरीय थॉमस मार्टिन को सीधे सेटों में 6-3, 6-3, 7-6 से हरा दिया.


(एजेंसी इनपुट के साथ)