कॉव्लून (हांगकांग) : हांगकांग ओपन में जहां भारतीय खिलाड़ियों को पुरुष वर्ग में निराशा का सामना करना पड़ा, वहीं महिला वर्ग में सफलता का सिलसिला जारी है.  भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने गुरुवार को हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूनार्मेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में आसानी से प्रवेश कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रियो ओलम्पिक विजेता सिंधु ने महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में जापान की अया ओहोरी को मात दी. दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु ने 13वीं विश्व वरीयता प्राप्त ओहोरी को 39 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-14, 21-17 से मात दी.


यह भी पढ़ें : हांगकांग ओपन: साइना नेहवाल, पीवी सिंधू दूसरे दौर में; प्रणय भी अगले राउंड में


सिंधू आज जारी विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गयी हैं. सिंधु का सामना अब क्वार्टर फाइनल में जापान की ही एक अन्य खिलाड़ी पांचवीं वरीय अकाने यामागुची से होगा. यामागुची ने दूसरे दौर में हुए अपने ही देश की सायाक साटो को हराया. 


वहीं साइना नेहवाल आज रात अपने दूसरे दौर के मुकाबले में चीन की चेन युफेई के सामने होंगी.


पुरूष एकल में भारतीय चुनौती समाप्त
एच एस प्रणय 54 मिनट तक चले मुकाबले में जापान के काजुमासा साकाई से 21-11, 10-21, 15-21 से हार का मुंह देखना पड़ा.पारूपल्ली कश्यप और सौरभ वर्मा कल अपने शुरूआती दौर के मुकाबले में हारकर बाहर हो गए. राष्ट्रमंडल खेल चैम्पियन कश्यप को कोरिया के ली डोंग कियून ने 15-21, 21-9, 22-20 से हराया. वहीं सौरभ इंडोनेशिया के टोमी सुगियार्तो से 15-21, 8-21 से हार गए. बी साई प्रणीत भी पहले दौर के मुकाबले में कोरिया के दूसरे वरीय सोन वान हो से 8-21, 16-21 से पराजित हो गए. 


(इनपुट आईएएनएस/भाषा)