Rishabh Pant: 'आप इस तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकते', ऋषभ पंत के खराब शॉट पर दिग्गज ने कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow12228530

Rishabh Pant: 'आप इस तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकते', ऋषभ पंत के खराब शॉट पर दिग्गज ने कह दी बड़ी बात

कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हुए मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में ऋषभ पंत का बल्ला नहीं चला, जिसके बाद अब पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने उनके खराब शॉट सेलेक्शन पर सवाल उठाए हैं.

Rishabh Pant: 'आप इस तरह बल्लेबाजी नहीं कर सकते', ऋषभ पंत के खराब शॉट पर दिग्गज ने कह दी बड़ी बात

Rishabh Pant vs KKR: आईपीएल 2024 के 47वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराकर सीजन की छठी जीत दर्ज की. दिल्ली कैपिटल्स की यह टूर्नामेंट में छठी हार है. इस मैच में ऋषभ पंत का बल्ला नहीं चला. वह 20 गेंदों में सिर्फ 27 रन बनाकर चलते बने. अब उनकी बल्लेबाजी को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ऋषभ पंत के बल्लेबाजी अप्रोच की आलोचना की. चोपड़ा ने पंत के लापरवाह शॉट सेलेक्शन भी आलोचना की. 

आकाश चोपड़ा ने दिया बयान 

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए आकाश चोपड़ा ने पंत के लापरवाह शॉट सेलेक्शन पर निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा, 'चार विकेट जल्दी गिर गए और फिर आपको उम्मीद थी कि कप्तान ऋषभ पंत और अक्षर पटेल अपनी टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाल लेंगे. हालांकि, मुझे बहुत आश्चर्य हुआ. ऋषभ - तुम ऐसी बैटिंग नहीं कर सकते. ऐसा लग रहा था कि वह हर गेंद पर कुछ अलग करने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कई बार एक ही शॉट खेलने की कोशिश की.'

जीवनदान मिला फिर भी... 

बता दें कि पंत को बल्लेबाजी के दौरान एक जीवनदान भी मिला. बावजूद इसके वह बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे. वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर एक जोखिम भरा शॉट खेलने का प्रयास करने के बाद शॉर्ट थर्ड मैन पर हर्षित राणा ने उनका कैच छोड़ा था. इसके बावजूद पंत ने जोखिम भरे शॉट् खेलना जारी रखा, जिससे वह आउट हो गए. आकाश चोपड़ा ने कहा, 'एक कैच छोड़ा गया, यह उनके बल्ले पर एक बार भी नहीं लगा, लेकिन एक बार कमिट होने के बाद उन्होंने खुद की भी नहीं सुनी और वह आउट हो गए. वह दो मैचों में दो बार वरुण चक्रवर्ती का शिकार हो चुके हैं, जिस तरह से वह बल्लेबाजी कर रहे थे, वह बहुत आश्चर्यजनक है. पंत उससे बेहतर खेलते हैं.'

दिल्ली के बल्लेबाज रहे फ्लॉप

इस मैच में दिल्ली की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई. टॉप ऑर्डर सस्ते में पवेलियन लौटा. पृथ्वी शॉ (13 रन), जेक फ्रेजर मैकगर्क (12 रन), अभिषेक पोरेल (18 रन), शाई होप (6 रन) और ऋषभ पंत (27 रन) का बल्ला नहीं चला. कुलदीप यादव ने 26 गेंदों में नाबाद 35 रन की पारी खेली, जिससे दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में स्कोरबोर्ड पर 153 रन का सम्मानजक टोटल लगाया. पीछा करते हुए केकेआर ने 16.3 ओवर में ही 157 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली.

Trending news