टेरोसोपोलिस (ब्राजील): ब्राजील की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के फारवर्ड एवर्टन ने कहा है कि रविवार को पेरू के साथ होने वाले कोपा अमेरिका फाइनल को लेकर उनकी टीम पूरी तरह तैयार है और उसके पैर जमीन पर हैं. इस मुकाबले को लेकर ब्राजील को जीत का दावेदार माना जा रहा है लेकिन एवर्टन ने ऐसा मानने से इंकार कर दिया. एवर्टन ने कहा कि यह सच है कि ग्रुप स्तर पर ब्राजील ने पेरू को 5-0 से हराया था लेकिन इस कारण वह पेरू को हल्के में नहीं ले रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ब्राजील ने सेमीफाइनल में अर्जेटीना को 2-0 से हराकर फाइनल तक का सफर तय किया है जबकि पेरू की टीम ने मौजूदा चैम्पियन चिली को 3-0 से हराया था. यह टीम इतिहास बनाने के करीब है.


समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एवर्टन के हवाले से लिखा है, "आत्मविश्वास होना जरूरी है क्योंकि इसी के दम पर आप किसी विपक्षी टीम का सामना करते हैं लेकिन अतिआत्मविश्वास नुकसानदायक होता है. हमारे लिए पेरू एक मजबूत टीम है. हम यह नहीं सोच रहे कि हमने उसे पिछले मैच में हराया है."


ब्राजील की टीम नौवीं बार कोपा अमेरिका खिताब जीतने का प्रयास करेगी. 2007 के बाद इस टीम ने यह खिताब नहीं जीता है. पेरू की टीम ने दो बार यह खिताब जीता है और अंतिम बार उसे 1975 में खिताबी जीत मिली थी. रविवार को होने वाला फाइनल रियो डी जनेरियो के मारकाना स्टेडियम में खेला जाएगा.


(इनपुट-आईएएनएस)