Delhi water Crisis: एक बाल्टी पानी के लिए भी लगी कतार, क्या SC के आदेश से होगा दिल्लीवालों का बेड़ा पार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2282365

Delhi water Crisis: एक बाल्टी पानी के लिए भी लगी कतार, क्या SC के आदेश से होगा दिल्लीवालों का बेड़ा पार

Delhi Water Crisis: दिल्ली के देवली विधानसभा के दुर्गा विहार इलाके की गलियों में लोग बाल्टी और डिब्बे लेकर लंबी-लंबी लाइनों में लगे हुए हैं. घंटों इतंजार के बाद भी यहां के लोगों को एक बाल्टी पानी नहीं मिलता है. ऐसे में SC द्वारा हिमाचल प्रदेश सरकार को 137 क्यूसेक पानी दिल्ली को देने के फैसले से लोगों के अंदर उम्मीद जगी है कि आने वाले दिनों में उन्हें पानी की किल्लत से राहत मिलेगी.

Delhi water Crisis: एक बाल्टी पानी के लिए भी लगी कतार, क्या SC के आदेश से होगा दिल्लीवालों का बेड़ा पार

 

Delhi Water Crisis: पानी रे पानी तेरा रंग कैसा... आप सभी ने ये गाना तो जरूर सुना होगा. इन दिनों राजधानी दिल्ली पर इस गाने की लाइनें बिल्कुल सटीक बैठती हैं. दिल्ली के कई इलाकों में लोग बूंद-बूंद पानी के लिए मोहताज हैं. बच्चे, बुजुर्ग, महिला, पुरुष सभी काम छोड़कर पानी की बाल्टी और डिब्बे लेकर सुबह से शाम तक बस पानी की तलाश में भटक रहे हैं. कॉलोनी में एक टैंकर से पानी भरने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग लाइन में लगे हुए नजर आते हैं. ऐसा ही कुछ नजारा देखने को मिला देवली विधानसभा के दुर्गा विहार में जहां काफी परेशान होने के बाद भी लोगों को पानी नहीं मिल रहा. 

ये भी पढ़ें- Kangana Ranaut: कंगना को थप्पड़ मारने वाली जवान के समर्थन में किसान, कहा- अगर कार्रवाही हुई तो...

देवली विधानसभा के दुर्गा विहार इलाके की गलियों में लोग बाल्टी और डिब्बे लेकर लंबी-लंबी लाइनों में लगे हुए हैं. इस लाइन में महिलाओं और पुरुषों के साथ ही बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि कई महीनों से वो पानी की समस्या से परेशान हैं. सुबह से शाम तक वो पानी की तलाश में इधर-उधर भटकते हैं फिर भी उन्हें पानी नहीं मिलता. जल बोर्ड द्वारा भी यहां पानी का कोई इंतजाम नहीं किया गया है. लोग मजबूरी में प्राइवेट टैंकर मंगाते हैं, जो मनमाने दाम लेते हैं. यही नहीं ये प्राइवेट टैंकर भी 3-4 दिनों में एक बार आता है. कई बार तो हफ्ते भर तक पानी नहीं आता, जिसकी वजह से लोगों का झगड़ा हो जाता है. 

विधायक भी नहीं सुनते गुहार
स्थानीय लोगों का कहना है कि उनके द्वारा कई बार विधायक से भी पानी उपलब्ध कराने की गुहार लगाई गई, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. लोग जिम्मेदारों के पास जाते हैं उनसे मदद की गुहार लगाते हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती. बस चुनाव के समय नेता वोट मांगने के लिए आते हैं और आश्वासन देकर चले जाते हैं. उसके बाद कोई भी हमारी हालत देखने के लिए नहीं आता.

SC के फैसले से राहत के आसार  
दिल्ली में पानी की समस्या को देखते हुए आज सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश सरकार को 137 क्यूसेक पानी दिल्ली को देने का आदेश दिया है. SC के आदेश के बाद आने वाले कुछ दिनों मे दिल्ली के लोगों को पानी की समस्या से राहत मिल सकती है. 

Input- Mukesh Singh

 

Trending news