Commonwealth Games: भारतीय मुक्केबाज नीतू गंघास ने बुधवार को यहां महिलाओं के 48 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचकर राष्ट्रमंडल खेलों में एक पदक पक्का कर दिया. वहीं उनके ठीक बाद भारत मोहम्मद हुसामुद्दीन ने 54 से 57 किलोग्राम भार वर्ग कैटेगरी के सेमीफाइनल में पहुंचकर एक और मेडल पक्का किया. इसी के साथ कुछ ही घंटों के अंदर बॉक्सिंग में भारत के दो मेडल पक्के हो गए हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवा नीतू का शानदार प्रदर्शन


दो बार की युवा स्वर्ण पदक विजेता नीतू (21 वर्ष) को क्वार्टरफाइनल के तीसरे और अंतिम राउंड में उत्तरी आयरलैंड की प्रतिंद्वद्वी निकोल क्लाइड के स्वेच्छा से रिटायर होने (एबीडी) के बाद विजेता घोषित किया गया. तीन भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन, निकहत जरीन और आशीष कुमार दिन में अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले खेलेंगे. ऐसे में भारत को आज बॉक्सिंग से और भी कई मेडल मिल सकते हैं.


मोहम्मद हुसामुद्दीन ने पक्का किया मेडल


नीतू की ही तरह भारत के मोहम्मद हुसामुद्दीन ने भी अपना मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया. मोहम्मद हुसामुद्दीन ने तीन राउंड के क्वार्टर फाइनल में नीमीबिया के ट्राइअगेन मॉर्निंग ऑनदेवेलो को 4-1 से हराकर अपना मेडल पक्का किया. पिछले चरण के कांस्य पदक विजेता हुसामुद्दीन को हालांकि अपने मुकाबले के विभाजित फैसले में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. भारत के लिए आज सभी खेलों के लिहाज से अभी तक काफी अच्छा दिन रहा है. 


भारत के लिए शानदार रहा है दिन


भारत के लिए आज कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का दिन काफी शानदार रहा. जहां वेटलिफ्टिंग में लवप्रीत सिंह ने ब्रॉन्ज जीता. वहीं भारतीय महिला हॉकी टीम ने भी कनाडा को हराकर सेमीफाइनल का टिकट कटाया. इसके अलावा बॉक्सिंग में भारत के कम से कम दो मेडल पक्के हो चुके हैं. वहीं एक सिल्वर जूडो में भी पक्का हो चुका है.