India Beats Pakistan: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच बेहद ही रोमांचक मुकाबला खेला गया. पहले भारतीय गेंदबाजों ने कमाल प्रदर्शन करते हुए 191 रनों पर पाकिस्तान को रोक दिया. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा की आतिशी बल्लेबाजी ने टीम की जीत की दहलीज तक पहुंचाया. इस मैच नें भारतीय गेंदबाजों ने कुछ ऐसा कर दिया जो वर्ल्ड कप इतिहास सिर्फ तीसरी बार हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय गेंदबाजों का कमाल प्रदर्शन


टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 191 रनों पर रोक दिया. पाकिस्तान टीम के 155 रनों के स्कोर पर 2 विकेट गिरे थे. बाबर आजम अर्धशतक लगाकर मोहम्मद रिजवान के साथ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन सिराज की एक गेंद मैच का टर्निंग पॉइंट बना. बाबर आजम 50 रन निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड हो गए. इसके बाद पाकिस्तान टीम के एक के बाद एक विकेट ताश के पत्तों की तरह बिखरते चले गए. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने गजब की गेंदबाजी की और रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया.


वर्ल्ड कप में सिर्फ तीसरी बार हुआ ऐसा


भारत के पांच गेंदबाजों ने पाकिस्तान के खिलाफ 2-2 विकेट लिए इसके साथ ही वर्ल्ड कप की रिकॉर्ड बुक में यह दर्ज हो गया. वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा सिर्फ तीसरी बार देखने को मिला है कि एक मुकाबले में टीम के 5 गेंदबाजों ने अपने नाम 2-2 विकेट किए हैं. रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या ने ये विकेट अपने नाम किए.


वर्ल्ड कप में तीसरी बार 5 गेंदबाजों ने 2-2 विकेट लिए


भारत vs पाकिस्तान, मोहाली 2011
न्यूजीलैंड vs श्रीलंका, क्राइस्टचर्च 2015
भारत vs पाकिस्तान, अहमदाबाद 2023  


भारत की लगातार तीसरी जीत


पाकिस्तान को हराकर भारत ने लगातार वर्ल्ड कप 2023 की तीसरी जीत दर्ज की है. टीम इंडिया ने जीत की हैट्रिक के साथ ही अंकतालिका में नंबर-1 का पायदान हासिल कर लिया है. टीम इंडिया के लिए अगले तीन मुकाबले आसान नहीं रहने वाले हैं. अगला मुकाबला 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ होगा इसके बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड जैसी घातक टीमों से सामने होगा.