AB De Villiers on Virat Kohli: टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज और पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले कुछ वक्त तक लगातार बुरे दौर से गुजरे. उनके बल्ले से करीब तीन साल तक कोई शतकीय पारी नहीं बनी. फिर उन्होंने एशिया कप-2022 में लय पकड़ी और अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में शतक ठोका. टी20 वर्ल्ड कप-2022 में तो उन्होंने धमाल ही मचा दिया. हालांकि टीम इंडिया फिर भी सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जय-वीरू से कम नहीं दोस्ती


इस बीच विराट कोहली के बेहद खास दोस्त ने एक बात बताई है. दोस्त का नाम तो सभी जानते हैं- एबी डिविलियर्स. दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज क्रिकेटर ने बताया है कि वह विराट कोहली के मुश्किल वक्त में हमेशा उनके साथ खड़े थे. क्रिकेट की दुनिया में विराट और एबी की दोस्ती 'शोले' फिल्म के जय-वीरू से कम नहीं मानी जाती है. क्रिकेट के मैदान पर और बाहर भी दोनों से जुड़े किस्से काफी हैं. सोशल मीडिया पर भी दोनों की तस्वीरें अकसर वायरल हो जाती हैं.


एबी खड़े थे हमेशा साथ


एबी डिविलियर्स ने अब सबके सामने विराट को लेकर एक बात कही है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैं विराट कोहली को लेकर बहुत खुश हूं. वह हाल में काफी मुश्किल दौर से गुजर रहे थे. मैं तब हमेशा उनके संपर्क में था. उन्हें प्रोत्साहित भी करता था. वह मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं.' बता दें कि जब विराट ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का 71वां शतक जड़ा, तब एबी ने उनकी जमकर तारीफ की थी. आईपीएल के दिनों से ही विराट और एबी डिविलियर्स बहुत अच्छे दोस्त रहे हैं. दोनों ही आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए लंबे वक्त तक साथ खेले. 


विराट का टी20 वर्ल्ड कप में धमाल


विराट कोहली ने हाल में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में धमाल मचाया. करीब तीन साल तक शतक के लिए संघर्ष करते रहने के बाद विराट ने एशिया कप-2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ सेंचुरी जड़ी. इसके बाद तो उन्होंने जैसे पीछे मुड़कर ही नहीं देखा. विराट इस वैश्विक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. उन्होंने 6 मैचों में 98.67 के औसत से कुल 296 रन बनाए.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर