India vs Bangladesh T20 Match: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला हैदराबाद में खेला गया. राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत के लिए संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा बल्लेबाजी के लिए उतरे. दोनों विस्फोटक बैटिंग के लिए मशहूर हैं. हालांकि, अभिषेक का बल्ला इस मैच में नहीं चला और वह सस्ते में पवेलियन लौट गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शतक बनाकर मचाई थी सनसनी


आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में तूफानी प्रदर्शन से अपना नाम कमाने वाले अभिषेक शर्मा के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में इन दिनों कुछ अच्छा नहीं हो रहा है. इस साल जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 क्रिकेट में डेब्यू करने वाले अभिषेक ने शतक लगाकर सनसनी मचा दी थी. उन्होंने हरारे में 100 रन की पारी खेली थी. उसके बाद अभिषेक को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया था.इस कारण कई क्रिकेट एक्सपर्ट ने सेलेक्शन पर सवाल उठाए थे.


बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में फेल


अब जब अभिषेक को मौका मिला है तो वह फेल हो रहे हैं. हैदराबाद में अभिषेक तीसरे ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए. उन्होंने 4 बॉल पर 4 रन बनाए. अभिषेक सिक्स लगाने के प्रयास में गेंद को हवा में खेले बैठे. तंजिम हसन साकिब की गेंद पर मेहदी हसन ने उनका कैच लिया. अभिषेक के लिए यह सीरीज भूलने वाला रहा है. वह तीनों मैच में फिफ्टी नहीं लगा पाए हैं. ग्वालियर में खेले गए पहले मुकाबले में वह 16 रन बनाकर आउट हुए थे. उसके बाद दिल्ली में दूसरे मुकाबले में 15 रन ही बना सके थे.


ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार खेलेगा भारत का खूंखार बैटर, टेस्ट सीरीज में मचा देगा तहलका


शतक के बाद बल्ला खामोश


अभिषेक सिर्फ इसी तीन मैच में फेल नहीं हुए हैं. वह लगातार 5 पारियों में 20 रन का आंकड़ा नहीं छू पाए थे. जिम्बाब्वे में अपनी पहली पारी में वह खाता नहीं खोल पाए थे. उसके बाद दूसरे मैच में शतक ठोक दिया था. उन्होंने 100 रन की पारी खेली थी. शतक के बाद अब तक उनका बल्ला खामोश है. उन्होंने 10, 14, 16, 15, 4 रन बनाए. हैदराबाद का यह मैदान एक तरह से अभिषेक के लिए होमग्राउंड हैं. वह यहीं की टीम सनराइजर्स के लिए आईपीएल में खेलते हैं. यहां भी वह फेल हो गए.


ये भी पढ़ें: IND vs NZ Test: '1000 क्लब' में शामिल होंगे विराट कोहली, टूटेगा पुजारा और सहवाग का रिकॉर्ड


युवराज सिंह से मिली है ट्रेनिंग


अभिषेक के गुरु भारत के महान बल्लेबाज युवराज सिंह हैं. उन्होंने इस बल्लेबाज को आगे बढ़ने में काफी मदद की है. कोरोना काल में लॉकडाउन के दौरान अपने घर पर ट्रेनिंग देते थे. अभिषेक ने आईपीएल के पिछले सीजन में तहलका मचा दिया था. उन्होंने ट्रेविस हेड के साथ मिलकर सनराइजर्स को लगभग हर मैच में तूफानी शुरुआत दिलाई थी. अभिषेक ने अब तक 63 आईपीएल मैच खेले हैं और इस दौरान 25.48 की औसत से 1376 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 155.13 का रहा है. सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अभिषेक को आईपीएल ऑक्शन 2025 से पहले रिटेन कर सकती है.