Arshdeep Singh Trolled, IND vs PAK Asia Cup 2022: भारत के युवा पेसर अर्शदीप सिंह को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया जा रहा है. इसका कारण एक कैच है जो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को एशिया कप के सुपर-4 राउंड के मुकाबले में टपका दिया. हालांकि उनके सपोर्ट में भी कम लोग नहीं हैं. क्रिकेट जगत की कई हस्तियों ने उन्हें सपोर्ट किया है. आकाश चोपड़ा ने तो ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर तक बदल दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आसिफ का टपकाया कैच, फिर आउट भी किया


युवा पेसर अर्शदीप ने आसिफ अली को जीवनदान दिया, जब उन्होंने दुबई में मुकाबले में आसान सा कैच टपका दिया. पारी के 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर आसिफ ने हवाई शॉट खेला लेकिन शॉर्ट थर्ड मैन पर अर्शदीप ने कैच छोड़ दिया. पाकिस्तान का स्कोर तब 4 विकेट पर 151 रन था. आसिफ ने 8 गेंदों पर 16 रन बनाए जिन्हें बाद में अर्शदीप ने ही lbw आउट किया. उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का जड़ा.


सपोर्ट में उतरे दिग्गज


पंजाब के 23 साल के अर्शदीप सिंह को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया लेकिन उनके सपोर्ट में कई खिलाड़ी भी उतर आए हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी मैच के बाद उन पर बात की. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने तो अपनी प्रोफाइल पिक्चर ही अर्शदीप की लगा दी है. पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर और राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने भी अर्शदीप को सपोर्ट किया है. 






एशिया कप में अच्छा है प्रदर्शन


अर्शदीप पहली बार एशिया कप में खेल रहे हैं. उनके पास अभी तक 9 ही टी20 मैचों का अंतरराष्ट्रीय अनुभव है. अर्शदीप ने इसी साल भारत के लिए टी20 डेब्यू किया था. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ लीग चरण के मुकाबले में 2 विकेट लिए थे. वहीं, हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ वह महंगे साबित हुए और उन्होंने 1 विकेट लिया. पिछले मैच में भी उन्होंने 27 रन देकर 1 विकेट लिया.


ऐसा है अर्शदीप का ओवरऑल करियर


अर्शदीप सिंह का जन्म मध्यप्रदेश के गुना में हुआ. हालांकि वह घरेलू क्रिकेट में भी पंजाब का प्रतिनिधित्व करते हैं. अर्शदीप ने इसी साल जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया. उन्होंने अपने पहले ही मैच में 2 विकेट झटके और नाबाद 2 रन भी बनाए. वह भारत की अंडर-19 और अंडर-23 टीम के लिए भी खेल चुके हैं. आईपीएल में उन्होंने पंजाब किंग्स का प्रतिनिधित्व किया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उन्होंने महज 2.87 के इकॉनमी रेट से 6 मैचों में कुल 21 विकेट लिए हैं. इसके अलावा वह ओवरऑल टी20 क्रिकेट में कुल 69 विकेट ले चुके हैं.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर