Suryakumar Yadav Duleep Trophy: भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव का दलीप ट्रॉफी में प्रदर्शन निराशाजनक रहा. टेस्ट टीम में वापसी की राह देख रहे सूर्या इस टूर्नामेंट में फेल रहे.  चोट से उबरने वाले सूर्यकुमार को अंगूठे की चोट के कारण पहले दो मैचों से दूर रहना पड़ा था. वह टीम में जब लौटे तो उम्मीद थी कि वह इसकी भरपाई करेंगे. उनसे एक यादगार पारी की उम्मीद थी. हालांकि, वह दोनों पारियों में चूक गए और उन्हें टीम इंडिया के साथी अर्शदीप सिंह ने आउट कर दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अर्शदीप ने उड़ाया सूर्या का मजाक


अर्शदीप ने अनंतपुर में भारत बी के खिलाफ भारत डी को जीत दिलाने के लिए 6/40 के करियर-बेस्ट फर्स्ट क्लास आंकड़े दर्ज किए.  इस मैच के दौरान अर्शदीप ने सूर्यकुमार के जमकर मजे लिए. द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, पहली पारी में सूर्यकुमार को आउट करने के बाद अर्शदीप ने उनके ड्रेसिंग रूम में पहुंचे और उन्हें जमकर ट्रोल किया. अर्शदीप ने सूर्या का मजाक उड़ाया.


ये भी पढ़ें: टीम इंडिया में एंट्री के लिए दरवाजा पीट रहे ये 5 खिलाड़ी, वर्ल्ड क्रिकेट में मचा देंगे तहलका


सूर्या को सिखाई बल्लेबाजी


रिपोर्ट के मुताबिक, अर्शदीप ने बल्लेबाजी का एक्शन दिखाते हुए सूर्या से कहा, ''ऐसे खेलना चाहिए था.'' उन्होंने सूर्या के शॉट को कॉपी किया. इसे देखकर टीम इंडिया के टी20 कप्तान की हंसी निकल गई. वह ड्रेसिंग रूम में जोर-जोर से हंसने लगे. इंडिया डी के खिलाफ इंडिया बी की पहली पारी में सूर्या 5 रन बनाकर आउट हुए थे. अर्शदीप सिंह ने उन्हें आदित्य ठाकरे के हाथों कैच कराया था. इसके बाद दूसरी पारी में सूर्या को अर्शदीप ने केएस भरत के हाथों कैच करवा दिया. दोनों पारियों में सूर्या उनकी ही गेंद पर आउट हुए.


ये भी पढ़ें: विराट कोहली और रोहित शर्मा का 'गोल्डन टाइम' खत्म? कपिल देव के इस बयान ने मचाई सनसनी


टेस्ट टीम में मिल सकता है मौका


अर्शदीप भारत के पहले टेस्ट कॉल-अप के लिए लाइन में थे, लेकिन अजीत अगरकर की अगुवाई वाली बीसीसीआई चयन समिति ने बांग्लादेश सीरीज के लिए टीम में तीसरे और चौथे तेज गेंदबाज के रूप में यश दयाल और आकाश दीप को चुना.  अर्शदीप ने दलीप ट्रॉफी के पहले दो मैचों में भी अच्छा प्रदर्शन किया था. अर्शदीप दलीप ट्रॉफी में अपने प्रभावशाली प्रदर्शन से उत्साहित होंगे. दो महीने बाद भारत 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगा. उसके लिए अर्शदीप का चयन हो सकता है. वह भारत के लिए 8 वनडे और 54 टी20 मैच खेल चुके हैं.