Ashish Nehra T20 World Cup Indian Team: भारतीय टीम ने एशिया कप में बहुत ही खराब प्रदर्शन किया. टीम इंडिया को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. अब हार को भुलाते हुए टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में जुटेगी. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपनी टीम चुनी है. उन्होंने अपनी टीम से कई स्टार प्लेयर्स को बाहर का रास्ता दिखाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय टॉप ऑर्डर पहले से ही तय 


आशीष नेहरा ने ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और केएल राहुल को चुना है. वहीं, उन्होंने टीम का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया है. रोहित-राहुल ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. जब ये दोनों अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. तीसरे नंबर के लिए उन्होंने स्टार विराट कोहली को जगह दी है. कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ तूफानी शतक लगाया था. 


मिडिल ऑर्डर में इन प्लेयर्स को मिली जगह 


आशीष नेहरा ने विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक दोनों ही को जगह दी है. दिनेश कार्तिक ने पिछले कुछ से टीम इंडिया के लिए फिनिशर की अहम भूमिका निभाई है. वहीं, उन्होंने सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा को टीम में शामिल किया है. हार्दिक पांड्या गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाने में माहिर प्लेयर हैं. 


इन तेज गेंदबाजों को किया शामिल 


ऑस्ट्रेलिया की पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार होती है. इन पिचों पर कहर बरपाने के लिए आशीष नेहरा ने चार तेज गेंदबाजों को जगह दी है. इनमें भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल शामिल हैं. ये गेंदबाजी किफायती गेंदबाजी करने में माहिर हैं. नेहरा ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. 


स्पिन के लिए इन खिलाड़ियों को मिला मौका 


स्पिन डिपार्टमेंट में आशीष नेहरा ने रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को मौका दिया है. चहल बहुत ही विस्फोटक बैटिंग करने में माहिर हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बैटिंग ऑर्डर को ध्वस्त कर सकें. 


आशीष नेहरा द्वारा चुनी गई टीम: 


रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्नन अश्विन, युजवेंद्र चहल. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर