AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड के खिलाफ तूफानी जीत से क्रिकेट जगत में सनसनी ला दी है. ट्रेविस हेड पारी स्कॉटलैंड के लिए बुरा सपना साबित हुई. पॉवरप्ले के आखिरी दो ओवर में 2 बल्लेबाजों ने मिलकर नॉन स्टॉप बाउंड्री लगाकर बड़ा रिकॉर्ड बना दिया. ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. हमेशा की तरह गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी कर स्कॉटलैंड की टीम को महज 154 के स्कोर पर रोक दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

0 पर गिरा ऑस्ट्रेलिया का विकेट


ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक बार स्कॉटलैंड को जश्न मनाने का मौका दिया. शून्य के स्कोर पर कंगारू टीम का पहला विकेट जेक फ्रेजर के रूप में गिरा. इसके बाद ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श के तूफान ने स्कॉटलैंड पर एक दाग लगा दिया. ट्रेविस हेड ने गेंदबाजों के साथ खिलवाड़ करते हुए महज 17 गेंद में फिफ्टी ठोकी. उन्होंने 25 गेंद में 12 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 80 रन की आतिशी पारी को अंजाम दिया. दूसरे छोर पर खड़े मिचेल मार्श ने भी 12 गेंद में 3 छक्के ठोक 39 रन की पारी खेली. 


2 ओवर में लगातार बाउंड्रीज 


पॉवर प्ले में दोनों बल्लेबाज गेंदबाजों पर टूट पड़े. पहले 5वें ओवर में जैक जारविस को ट्रेविस हेड ने रिमांड पर लिया. उन्होंने इस ओवर में 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 30 रन ठोक डाले. अगले ओवर में मिचेल मार्श ने ब्रैडली व्हील को टारगेट कर लिया. मार्श ने इस ओवर में 1 छक्का और 5 चौके लगाए. इस तरह से पॉवरप्ले के दो ओवरों में 56 रन आ गए, जिससे स्कॉटलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया. कंगारू टीम ने इस मुकाबले को 7 विकेट से महज 9.4 ओवर में ही जीत लिया. 


ये भी पढ़ें.. 17 गेंद.. 78 रन, अब यहां टूट पड़ा टीम इंडिया का 'दुश्मन', आसमान ताकते रह गए गेंदबाज


ऑस्ट्रेलिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड


ऑस्ट्रेलिया ने पॉवरप्ले के आखिरी दो ओवरों की बदौलत शुरुआती 6 ओवर्स में 113 रन स्कोरबोर्ड पर एक विकेट खोकर लगा दिए थे. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने की टीम टी20 इंटरनेशनल के पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड बना दिया. 2023 में साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पॉवरप्ले में 102 रन ठोक दिए थे. ऑस्ट्रेलिया ने इस रिकॉर्ड को अब तोड़ दिया है.