IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. कानपुर में होने वाला यह दूसरा टेस्ट मैच 27 सितंबर से 1 अक्टूबर तक खेला जाएगा. भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ 1-0 से अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रन से रौंदा है. भारत अब कानपुर में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच भी जीतकर बांग्लादेश का दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से सूपड़ा साफ करना चाहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BCCI ने कानपुर टेस्ट के लिए चुनी टीम इंडिया


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट मैच में भारत की जीत के तुरंत बाद ही कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया. कानपुर में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे, जबकि ओपनर के तौर पर टेस्ट टीम में यशस्वी जायसवाल को बरकरार रखा गया है. इसके अलावा शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, केएल राहुल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल भी टेस्ट टीम का हिस्सा बने रहेंगे. स्पिन डिपार्टमेंट में रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को बरकरार रखा गया है. वहीं, तेज गेंदबाजी विभाग में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप और यश दयाल टेस्ट टीम का हिस्सा बने रहेंगे.


कानपुर में 2-0 करेगा भारत 


अगले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 का फाइनल खेलने के लिए भारत ज्यादा से ज्यादा टेस्ट मैच जीतने के लिए जी जान लगा रहा है. भारत ने चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 280 रन से हराया है. भारत अब कानपुर में होने वाला दूसरा टेस्ट मैच भी जीतकर बांग्लादेश का दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से व्हाइट वॉश करना चाहेगा. भारत को इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्टूबर से 5 नवंबर तक तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. बेंगलुरु, पुणे और मुंबई में भारत और न्यूजीलैंड के बीच ये तीनों टेस्ट मैच खेले जाएंगे. 


बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए भारत की टीम  


रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल ,कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल.


भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्ट का शेड्यूल 


दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर