Team India Squad: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत ने भी अपनी कमर कस ली है. कप्तान रोहित शर्मा के साथ सेलेक्टर्स की मीटिंग के बाद बीसीसीआई ने जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. रोहित शर्मा टीम के कप्तान होंगे जबकि हार्दिक पांड्या को टीम की उप-कप्तानी मिल गई है. इस बार स्टार बल्लेबाज संजू सैमसन और फिरकी मास्टर युजवेंद्र चहल पर भी तकदीर मुस्कुरा गई है. टीम इंडिया के स्क्वाड में इन दोनों प्लेयर्स के नाम शामिल हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अर्शदीप ने ली शमी की जगह


वनडे वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के स्टार गेदंबाज मोहम्मद शमी गंभीर चोट का शिकार हो गए थे. सर्जरी के चलते वे आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए. उनके स्थान पर तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को मेगा इवेंट के लिए टिकट मिला है. तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज भी होंगे. ऑलराउंडर के तौर पर शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल को भी स्क्वाड में मौका मिला है.



रिजर्व में शुभमन गिल


टीम इंडिया के प्रिंस शुभमन गिल रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. मेन स्क्वाड में यशस्वी जायसवाल को तरजीह दी गई है. विराट कोहली, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव भी मेन स्क्वाड में हैं. रिजर्व प्लेयर्स में शुभमन गिल के अलावा, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान का नाम है. यदि कोई प्लेयर चोटिल होता है तो ही इन प्लेयर्स को टीम में मौका मिलेगा.


टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह , जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.


रिजर्व प्लेयर्स: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान.