Chetan Sharma on Radar: पूर्व ऑलराउंडर रोजर बिन्नी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के नए अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी संभाल ली है. उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की जगह ली. अब बीसीसीआई की एक अहम समिति में बड़े बदलाव होने की तैयारी जारी हैं. हालांकि इसके लिए टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने का इंतजार किया जाएगा. इसी के चलते पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा की कुर्सी पर भी तलवार लटकी है. चेतन फिलहाल बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष के तौर पर जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टी20 वर्ल्ड कप के बाद होगा बदलाव


राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा की किस्मत अधर में लटकी हुई है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 विश्व कप के बाद इस समिति में फेरबदल कर सकता है. टीम चयन के मामले में हाल के दिनों में चेतन शर्मा और उनके पैनल के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही है.


चेतन से खुश लेकिन...


बीसीसीआई के अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि भारत टी 20 विश्व कप में कैसा प्रदर्शन करता है. बोर्ड में ज्यादातर लोग चेतन से बहुत खुश हैं, लेकिन वह तब तक बने रहेंगे जब तक बीसीसीआई नई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) का चयन नहीं करता.’


मोहंती को भी छोड़ना होगा पद


चेतन को अपने भविष्य के बारे के जानने के लिए अभी थोड़ा इंतजार करना होगा लेकिन ईस्ट क्षेत्र के प्रतिनिधि देबाशीष मोहंती को कुछ महीनों में अपना पद छोड़ना होगा क्योंकि वह जूनियर और सीनियर चयन समिति में कुल चार साल पूरे करेंगे. इस अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘अभय कुरुविला के साथ लागू हुआ नियम मोहंती पर भी लागू होगा. देबू (मोहांती) को 2019 की शुरुआत में जूनियर पैनल में सीओए द्वारा शामिल किया गया था और देवांग गांधी का कार्यकाल पूरा होने पर वह सीनियर समिति में आए थे.’ (Input: PTI)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर