कोलंबो: भुवनेश्वर कुमार के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से भारत ने पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में श्रीलंका को 238 रन के स्कोर पर रोकते हुए शानदार जीत दर्ज की. इस मैच में अहम भूमिका निभाते हुए भुवनेश्वर ने 42 रन देकर 5 विकेट झटके और उन्हें बेहतरीन खेल के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. शानदार प्रदर्शन के बाद भुवनेश्वर ने माना कि भले ही उन्हें सीरीज के शुरुआती मैचों में विकेट ना मिले हों लेकिन उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भुवनेश्वर का खुलासा
इस दौरान भुवनेश्वर ने कहा कि, मुझे शुरुआती मैचों में विकेट नहीं मिल रहे थे हालांकि मैं अच्छी गेंदबाजी कर रहा था. आखिरी मैच में मैंने जिस तरह की गेंदबाजी की उससे मैं काफी खुश हूं.” भुवनेश्वर ने आगे कहा, ”हमें उनकी कमजोरियों का पता था. वो धीमी गेंदों को सही से नहीं खेल पा रहे थे और ये सीरीज के लगभग हर मैच में देखने को मिला था. मैं कुछ भी साबित नहीं करना चाहता. मैं हर मौके को भुनाना चाहता हूं.


इसके बाद उन्होंने कहा, मैं चाहता हूं कि जब भी मुझे मौका मिले मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकूं. मैं अपनी टीम के लिए शानदार खेल दिखाना चाहता हूं. टीम के लिए अच्छा करने में बेहद खुशी होती है और आपके प्रदर्शन से अगर टीम को जीत मिलती है तो इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता.


सीरीज पर कब्जा
गौरतलब है कि भारत ने श्रीलंका को पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में रविवार (3 सितंबर) को छह विकेट से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 5-0 से कब्जा जमा लिया है. आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने 239 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने 46.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.