UPT20 League: टीम इंडिया के स्विंग के किंग रहे भुवनेश्वर कुमार भले ही नेशनल टीम में वापसी नहीं कर पा रहे हैं. लेकिन टी20 लीगों में अभी भी उनका नाम और खौफ बरकरार है. इसका अंदाजा हम यूपी टी20 लीग के ऑक्शन से लगा सकते हैं. इस नीलामी में भुवनेश्वर सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए हैं. उनके लिए कई टीमों के बीच कड़ी जंग देखने को मिली, लेकिन अंत में भुवी पर लखनऊ की टीम ने बड़ा दांव खेल दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भुवी को हुआ 23.25 लाख का फायदा


लखनऊ की टीम ने भुवनेश्वर को 30.25 लाख रुपये का फायदा हुआ है. भुवी का बेस प्राइज 7 लाख रुपये था, ऐसे में उन्हें 23.25 लाख का फायदा हुआ है. भुवनेश्वर के लिए काशी रुद्रास, मेरठ मेवरिक्स और नोएडा किंग्स में कड़ी टक्कर देखने को मिली थी. इसके अलावा शिवम मावी पर भी जमकर पैसों की बारिश देखने को मिली. वह इस नीलामी के दूसरे सबसे महंगे क्रिकेटर रहे. आईपीएल में शिवम मावी लखनऊ सुपर जांयट्स के लिए अपना योगदान देते हैं. 


मावी पर खर्च हुए कितने रुपये? 


शिवम मावी पर 20.50 लाख रुपये में काशी रुद्रास ने अपने खेमें में शामिल किया है. इसके अलावा लखनऊ के आलराउंडर शौर्य सिंह ने भी बाजी मारी. उन्हें 16.75 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया गया जबकि इस खिलाड़ी का बेस प्राइज सिर्फ 3.50 लाख था. शौर्य को कानपुर की टीम ने अपने टीम में शामिल किया.


कब से शुरू होगी सीरीज? 


इन प्लेयर्स के अलावा पीयूष चावला पर भी बोली लगी. लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस शानदार स्पिनर को बेस प्राइज पर ही खरीद लिया गया. इसके अलावा आईपीएल में शानदार गेंदबाजी करने वाले यश दयाल को भी बेस प्राइज में खरीदा गया. यूपी टी-20 लीग के दूसरे सीजन की शुरुआत 25 अगस्त से होगी। लीग का फाइनल मुकाबला 14 सितंबर को खेला जाएगा.