India vs West Indies, Squad Announced : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को स्क्वॉड का ऐलान कर दिया. दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय टीम चुनी, जिसकी कमान धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ही पास है. इस बीच एक धुरंधर खिलाड़ी के साथ सेलेक्टर्स ने जैसे नाइंसाफी कर डाली और उसे किसी भी सीरीज के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवा खिलाड़ियों को मौका


बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान शुक्रवार को किया. सेलेक्टर्स ने चेतेश्वर पुजारा और उमेश यादव जैसे दिग्गजों को बाहर कर दिया जबकि यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ सरीखे युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया. इस बीच एक खिलाड़ी इंतजार ही करता रह गया जिसे चयनकर्ताओं ने पूरी तरह नजरअंदाज किया.


सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी के साथ की नाइंसाफी


घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) को एक बार फिर से भारतीय सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज किया. वह किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं बना पाए. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 79 के बेहतरीन औसत से रन बना रहे सरफराज को नहीं चुने जाने पर फैंस ने भी नाराजगी जाहिर की. इतना ही नहीं, ऐसा तक कहा जाने लगा कि बिना इंटरनेशनल डेब्यू के ही सरफराज का करियर ना खत्म हो जाए. सरफराज रणजी ट्रॉफी के लगातार 2 सीजन में 900 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं.  


शानदार है सरफराज का करियर


मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले सरफराज खान ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अभी तक 37 मैचों की 54 पारियों में 79 के औसत से 3505 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 13 शतक और 9 अर्धशतक जड़े. इसके अलावा उन्होंने लिस्ट-ए क्रिकेट में 26 मैचों में 39 के औसत से 469 रन जोड़े हैं. वह घरेलू क्रिकेट में ट्रिपल सेंचुरी भी जड़ चुके हैं. इसके बावजूद वह अभी तक टीम इंडिया की जर्सी पहनने में कामयाब नहीं हो पाए हैं.