Border Gavaskar Trophy: भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आने वाले कुछ महीने काफी व्यस्त रहने वाले हैं. टीम इंडिया फिलहाल बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. पहला टेस्ट उसने चेन्नई में जीता था. दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जा रहा है. इसके बाद बांग्लादेशी टीम से टी20 मैचों की सीरीज होनी है. भारत फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज घर में खेलेगा. उसके बाद साउथ अफ्रीका में 4 टी20 मैच खेलने हैं. फिर असली मुकाबला ऑस्ट्रेलिया में होगा. वहां 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेली जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारतीय दिग्गज ने भरी हुंकार


बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का इंतजार सिर्फ फैंस को ही नहीं, बल्कि दोनों देशों के खिलाड़ियों की भी है. भारत वहां सीरीज जीतने की हैट्रिक लगाने की उम्मीद में जाएगा. उसने पिछली दो सीरीज में कंगारू टीम को मात दी है. इसके लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं. भारत के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने सीरीज से पहले हुंकार भरी है और उन्होंने अपनी योजनाओं के बारे में बात की.


ये भी पढ़ें: फैब-4 बॉलर...बल्लेबाजों के दिल में दहशत भरने वाले खूंखार तेज गेंदबाज, अपने दम पर पलटते हैं मैच


बुमराह ने बताया अपना प्लान


जसप्रीत बुमराह घरेलू सीरीज में धीरे-धीरे अपना वर्कलोड बढ़ा रहे हैं. इससे उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार होने का मौका मिला. भारत के खूंखार गेंदबाज ने खुद ही इस बारे में बात की है. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर में चल रहे टेस्ट मैच के दौरान ब्रॉडकास्टर बातचीत के दौरान अपना टारगेट बताया. वह ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहते हैं.


ये भी पढ़ें: सेलेक्टर्स की नाइंसाफी का शिकार हुआ ये विस्फोटक बल्लेबाज! शतक पर शतक लगाने के बावजूद नहीं मिला मौका


टेस्ट मेरा फेवरेट: बुमराह


बुमराह ने कहा, "आस्ट्रेलिया में फिट रहने के लिए चतुर बनना होगा. इसलिए यहां कुछ ओवर अधिक मिलना अच्छा है क्योंकि वहां काफी गेंदबाजी करनी होगी.'' कानपुर टेस्ट में गीली आउटफील्ड के कारण दूसरे और तीसरे दिन का खेल नहीं हो सका. इस पर बुमराह ने कहा, ''मौसम हमारे हाथ में नहीं है लेकिन कुछ समय आराम मिलना भी अच्छा रहा. '' भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 22 नवंबर से पर्थ में शुरू होगी.  बुमराह ने कहा, "मेरा पसंदीदा प्रारूप टेस्ट है. मैं उसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता हूं.''